19 May 2024

A Bharat live

खबर सबसे पहले

WhatsApp को लेकर बड़ी खबर इस दिन से बंद हो जाएगा व्हाट्सएप

1 min read

WhatsApp को लेकर बड़ी खबर इस दिन से बंद हो जाएगा व्हाट्सएप रात को सोने से पहले और सुबह उठने के बाद सबसे पहले लोग अपने मोबाइल में व्हाट्सएप चेक करते हैं और अपने मित्रों परिवार जनों और रिश्तेदारों से कनेक्ट रहते हैं लेकिन अब व्हाट्सएप पर भी एक तलवार लटक रही है क्या भारत में आने वाले समय में व्हाट्सएप बंद हो जाएगा इसको लेकर लगातार प्रयास लगाए जा रहे हैं आईए जानते हैं आज के आर्टिकल में विस्तार से इसके बारे में संपूर्ण जानकारी।

 

केंद्र सरकार ने IT रूल्स में बदलाव किये हैं,तब से WhatsApp की भारत सरकार से नोक जोक बरकरार हैं। इन नए IT रूल्स के मताबिक अगर WhatsApp पर कोई हेटफुल मैसेज या स्पैम मैसेज तेजी से फैल रहा हो, तो WhatsApp को उन मैसेज के ओरीजन का पता लगाना कमपल्सरी हो जाएगा। यानि, वो मैसेज सबसे पहले किसने भेजा था, ये बात WhatsApp वालों को सरकार को बतानी होगी लेकिन व्हाट्सएप का यह कहना है कि यह सभी मैसेज इंक्रिप्टेड होते हैं। इनके बारे में सरकार को बताने से व्हाट्सएप की प्राइवेसी का उल्लंघन हो जाएगा।

Read more Second Hand Bikes Sale : यहां से खरीदें काफी कम कीमत में सेकंड हैंड बाइक्स, साथ ही मिल रहा जबरदस्त ऑफर

मेटा आदिक्रत whatsapp व्हाट्सएप का दिल्ली हाई कोर्ट में कहना है कि अगर भारत सरकार ने अधिक दबाव दिया तो हम भारत में व्हाट्सएप सेवा को बंद कर देंगे इसके बाद से लेकर अभी तक आधिकारिक जानकारी आना फिलहाल बाकी है।

इन सब को लेकर व्हाट्सएप ने कहा कि अन्य देशों में ऐसा कोई प्रावधान नहीं है अगर भारत में व्हाट्सएप के ऊपर दबाव बनाया जाता है तो भारत में व्हाट्सएप अपना सर्विस बंद कर देगा।

Read more Gold price Us fed के बयान के बाद सोने सोने चांदी की कीमतों में भारी गिरावट

व्हाट्सएप बंद होने लोगों की जिंदगी पर क्या असर पड़ेगा तो आपको बता दे की व्हाट्सएप एक फ्री मैसेजिंग एप है यहां पर लोग दिनभर कनेक्ट रहते हैं अगर व्हाट्सएप्प बंद होता है तो इससे अन्य कंपनियों को अधिक प्रॉफिट होने की संभावना है।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े
Telegram channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x