Weather news मध्य प्रदेश के इन जिलों में होगी तेज बारिश अलर्ट हुआ जारी

Weather news मध्य प्रदेश के इन जिलों में होगी तेज बारिश अलर्ट हुआ जारी मालदीव के कुछ अन्य हिस्सों में पहुंच गया है। दक्षिण-पश्चिम मानसून के तीन से चार दिनों में केरल में प्रवेश करने के लिए परिस्थितियाँ अनुकूल हैं। अगले पांच दिनों तक कोंकण गोवा, मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा में आज और 31 मई और 1 जून को अलग-अलग स्थानों पर बारिश होने की संभावना है।

 

प्रदेश में मौसम का मिजाज मगर, मानसून आने से पहले मध्य प्रदेश में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है और पूरे राज्य में तापमान में उछाल देखने को मिल रहा है। धूप ने सुबह के समय को असहनीय बना दिया है, दोपहर तक कुछ जिलों में तापमान 41 डिग्री सेल्सियस से भी अधिक हो गया है। भोपाल में सुबह के तापमान 33 डिग्री सेल्सियस से बढ़कर दोपहर तक 41 डिग्री सेल्सियस हो गया, जिसके चलते मौसम विभाग ने ने हीटवेव की स्थिति के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

प्रदेश के इन जिलों में लू का अलर्ट

प्रदेश के इन जिलों में लू का अलर्ट तेज गर्मी को देखते हुए मौसम विभाग ने कई जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। ग्वालियर, अशोक नगर, शिवपुरी, भिंड, खरगोन, इंदौर, बड़वानी, अलीराजपुर, दतिया, गुना, सागर, पन्ना, शाजापुर, देवास, दमोह, छतरपुर, खंडवा, धार, झाबुआ जिलों में पारा 44 डिग्री तक पहुंच सकता है।

Read more मम्मी के लाड़लो की बनी पहली पसंद Hero Splendor X-tec बाइक, दमदार इंजन और बेहद कम कीमत में

बड़े बड़े शहरों में ट्रैफिक सिग्नल का समय किया कम तेज धुप को ध्यान में रखते हुए भोपाल में प्रमुख चौराहों पर ट्रैफिक सिग्नल का समय कम किया जा रहा है, ताकि लोगों को धूप में लाल बत्ती पर ज्यादा देर तक इंतजार न करना पड़े। जिन चौराहों पर प्रतीक्षा समय 100 सेकंड से अधिक है, वहां समय लगभग आधा कर दिया गया है अधिक जानकारी हेतु शेयर करे।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े
Telegram channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x