24 May 2024

A Bharat live

खबर सबसे पहले

Viral Report Card : बच्ची का रिजल्ट देख माता-पिता हो गए दांग, हो गई इतनी बड़ी गलती, मार्कशीट की फोटो हुई वायरल

1 min read

Viral Report Card : बच्ची का रिजल्ट देख माता-पिता हो गए दांग, हो गई इतनी बड़ी गलती, मार्कशीट की फोटो हुई वायरल नमस्कार दोस्तों आज के हमारे इस आर्टिकल में आपका स्वागत हैं, दोस्तों हाल ही में सोशल मीडिया पर प्राइमरी क्लास की एक स्टूडेंट के रिजल्ट का फोटो तेजी से वायरल हो रहा हैं, दरअसल ये मामला परीक्षा परिणाम से जुड़ी एक बड़ी गलती की तरफ इशारा करता है, जिसमें छात्रा ने कुल अंक से अधिक अंक प्राप्त किए गए हैं। ये मामला गुजरात के दाहोद जिले में प्राथमिक विद्यालय का है।

जानिए क्या है पूरा मामला?

दोस्तों मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, चौथी कक्षा की छात्रा वंशीबेन मनीषभाई को अपना रिजल्ट मिला, तो वो बेहद खुश हो गई। बाद में बच्ची ने अपने परिवार को रिजल्ट दिखाया, तो वो छात्रा को दो विषयों में मिले अंक देखकर हैरान रह गए। दरअसल छात्रा को गुजराती भाषा में 200 में से 211 नंबर और गणित में 200 में से 212 अंक दिए गए थे।

यह भी पढ़ें :- मार्केट में भौकाल मचाने आ गई Tata Tiago कार, बेहतरीन माइलेज और शानदार फीचर्स के साथ

हालांकि बाकी तीन विषयों जैसे – पर्यावरण, हिंदी और अंग्रेजी में दिए गए अंक सामान्य थे। लेकिन दो सब्जेक्ट को लेकर परीक्षा परिणाम में की गई इस अहम गलती ने विवाद खड़ा कर दिया और लोग शिक्षा प्रणाली से जुड़ी लापरवाही को लेकर सवाल करने लगे। इस गड़बड़ी को लेकर छात्रा के पेरेंट्स स्कूल गए। स्कूल स्टाफ ने उन्हें दोबारा रिजल्ट बनाने की बात कही।

ऐसे हुई गलती

बाद में पता चला कि प्राइमरी क्लास के रिजल्ट कंपाइल करने के दौरान ये गलती हुई थी। इसके बाद, एक संशोधित परीक्षा परिणाम जारी किया गया, जिसमें गुजराती में 200 में से 191 और गणित में 200 में से 190 नंबर दिए गए। बाकी विषयों के नंबर पहले की तरह ही थे। हालांकि तब तक गलत नंबर दिए गए रिजल्ट की तस्वीर इंटरनेट पर वायरल हो चुकी थी।

यह भी पढ़ें :- मात्र 24,000 में खरीद कर लाएं Hero Splendor Plus बाइक, पावरफुल इंजन और धांसू फीचर्स के साथ

मामले की जांच शुरू

मामले के तूल पकड़ने पर इसके जवाब में, जिला शिक्षा अधिकारियों ने कहा कि रिजल्ट संबंधी गलती का कारण पता करने करने और भविष्य में इसी तरह की घटनाओं को रोकने के लिए एक जांच शुरू की गई है।

Disclaimer :- दोस्तों आज के हमारे इस आर्टिकल में दी गई सम्पूर्ण जानकारी हमने सोशल मीडिया के माध्यम से ली हैं अगर इसमें किसी प्रकार की त्रुटि पाई जाती हैं तो इसमें abharatlive.com की कोई जवाबदारी नहीं हैं।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े
Telegram channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x