23 May 2024

A Bharat live

खबर सबसे पहले

इलेक्ट्रिक अवतार सभी को टक्कर देने आ गई Tata Nano EV कार, 300km होगी रेंज, बेहद कम कीमत में

1 min read

इलेक्ट्रिक अवतार सभी को टक्कर देने आ गई Tata Nano EV कार, 300km होगी रेंज, बेहद कम कीमत में दोस्तों अगर आप भी अपने लिए और अपने परिवार के लिए एक छोटी और शानदार कार खरीदना चाहते है तो भारतीय चार पहिया वाहन निर्माता कंपनी टाटा ने अपनी सबसे शानदार और दमदार कार Tata Nano कार को इलेक्ट्रिक सेगमेंट में लॉन्च कर दिया है, इस कार में कंपनी ने कई आधुनिक फीचर्स दिए हैं और इस कार की कीमत भी कंपनी ने बेहद काम रखी हैं, तो चलिए जानते है इस कार के फीचर्स और पूरी जानकारी के बारे में

Tata Nano EV कार के फीचर्स

दोस्तों इस शानदार कार के दमदार इंजन की बात करें तो कंपनी ने टाटा की इस कार में मल्टी इनफॉरमेशन डिस्प्ले, एयरबैग, एडजस्टेबल स्टीयरिंग, एयर कंडीशनर, इलेक्ट्रिक पावर स्टीयरिंग, एयर क्वालिटी कंट्रोल, रियर पार्किंग कैमरा, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, फ्रंट पॉवर विंडो, ऑल पॉवर विंडो, एसी, क्लाइमेट कंट्रोल, लेटेस्ट वर्जन की ब्लूटूथ कनेक्टिविटी , रिमोट लॉकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स भी इस गाड़ी में देखने को मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : ऑटो सेक्टर की दुनिया में एक बार फिर तबाही मचाने आ गई Yamaha RX100, कम कीमत में मिलेंगे झन्नाटेदार फीचर्स

Tata Nano EV कार की बैटरी मोटर

दोस्तों इस दमदार कार के पावर की बात करें तो कंपनी ने इस Tata Nano EV कार में 72V 3-phase AC Induction Motor दिया गया है और साथ ही 15.5kwh की पावर वाली बैटरी पैक दे सकती है। ऑटो एक्सपर्ट के अनुसार Tata Nano 2024 EV में 312 किलोमीटर की रेंज मिलेगी। ऐसे में माना जा रहा है कि टाटा मोटर्स Tata Nano 2024 EV के जरिए अपने इलेक्ट्रिक कार के सेगमेंट और मजबूत करने जा रही है।

Tata Nano EV कार की कीमत

दोस्तों अब इस कार की कीमत की बात करें तो कंपनी Tata Nano EV के लॉन्च होने के बाद इसकी टक्कर MG Comet EV से होगी जिसकी एक्स-शोरूम कीमत 7.98 लाख रुपये से शुरू होती है। अभी Tata Nano EV के लॉन्च होने में समय है इसलिए कीमत के बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता है। बता दें कि टाटा मोटर्स ने किसी भी जानकारी की पुष्टि नहीं की है।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े
Telegram channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x