23 May 2024

A Bharat live

खबर सबसे पहले

Tata Nano Electric अब होगी जल्द लॉन्च, प्रीमियम फीचर्स के साथ मिलेगा लग्जरी लुक

1 min read

Tata Nano Electric अब होगी जल्द लॉन्च, प्रीमियम फीचर्स के साथ मिलेगा लग्जरी लुक भारतीय बाजार की जानी-मानी कंपनी टाटा मोटर्स ने अपनी मिनी कर टाटा नैनो को अब इस साल लॉन्च करने का प्लान बना रही है। इसके बाद हैरियर, कर्व और सिएरा इलेक्ट्रिक को लांच किया जाएगा।

इन सबके अलावा टाटा नैनो इलेक्ट्रिक की मांग काफी दिनों से हो रही है। ग्राहक चाहते हैं कि जैसे कम कीमत पर टाटा नैनो को लॉन्च कर टाटा ने आम आदमी को तोहफा दिया था, वैसे ही अब इलेक्ट्रिक सेगमेंट में भी सस्ती नैनों को लांच किया जाए।

हालांकि कंपनी की ओर से इस पर कभी भी कोई भी आधिकारिक बयान नहीं आता है। लेकिन कई अंदरूनी सूत्रों ने बताया है कि कंपनी बहुत ही जल्द नैनो इलेक्ट्रिक को लांच कर सकती है। इसे भी आम आदमी को ध्यान में रखकर बनाया जाएगा और इसकी कीमत कम होगी।

यह भी पढ़ें : POMIS Yojana 2024 : Post Office की ये कमाल की सेविंग स्कीम, कम निवेश पर दे रही लाखों का रिटर्न, जाने पूरी प्रक्रिया

Tata Nano Electric के शानदार फीचर्स

टाटा नैनो इलेक्ट्रिक के फीचर्स और रेंज दोनों ही कमाल के होने वाले हैं। इसमें एडजेस्टेबल स्टीयरिंग, एयर कंडीशनर, इलेक्ट्रिक पावर स्टीयरिंग, एयर क्वालिटी कंट्रोल, मल्टी डिस्प्ले, एयरबैग, रियर पार्किंग कैमरा, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, फ्रंट पावर विंडो, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, रिमोट लॉकिंग सिस्टम जैसी कई चीज मिल सकती है। इन सभी फीचर्स के साथ यह कर लगभग 6 से 8 लाख रुपए की कीमत पर लॉन्च हो सकती है।

Tata Nano Electric की रेंज के साथ

यह टाटा ही नहीं बल्कि देश की सबसे सस्ती कार होगी, जिसमें इतना पावरफुल मोटर दिया जाएगा। टाटा नैनो इलेक्ट्रिक में 72 वाट का 3 फेस इंडक्शन मोटर का इस्तेमाल किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें : Google Pay loan 2024 : सिर्फ 5 मिनट में ले Google Pay से 8 लाख रुपए तक का पर्सनल लोन, जाने पूरी प्रक्रिया

इस मोटर को 15.5 किलोवाट आवर के लिथियम आयन बैट्री पैक से जोड़ा जाएगा जो बैट्री पैक फुल चार्ज होने के बाद 312 किलोमीटर का रेंज देने वाली है। देखा जाए तो यह रेंज इतनी ज्यादा नहीं है।

लेकिन जिन्हें शहर भर में ही कर चलानी है उनके लिए यह रेंज काफी अच्छी साबित होती है। अगर आपको एक नई इलेक्ट्रिक कार लेनी है तो टाटा नैनो के लिए थोड़ा इंतजार कर सकते हैं। क्योंकि बहुत ही जल्दी इस पर कंपनी के द्वारा आधिकारिक बयान दिया जा सकता है।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े
Telegram channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x