24 May 2024

A Bharat live

खबर सबसे पहले

Tata Nano car, 42 Kmpl की माइलेज और 624cc इंजन के साथ मार्केट में हुआ लॉन्च 

1 min read

Tata Nano car, 42 Kmpl की माइलेज और 624cc इंजन के साथ मार्केट में हुआ लॉन्च

 

 

Tata Nano car, 42 Kmpl की माइलेज और 624cc इंजन के साथ मार्केट में हुआ लॉन्च ऑटोमोबाइल कंपनियां उपस्थित है जो भारतीय ग्राहकों को अपनी कारों को खरीदने के लिए कारों में एक से बढ़कर एक फीचर देकर उन्हें आकर्षित करने का प्रयास करती हुई देखी जाती हैं लेकिन हमारे देश का स्वदेशी ब्रांड टाटा मोटर्स पर देश के सभी लोग आंख बंद करके भरोसा करने को तैयार रहते हैं क्योंकि टाटा मोटर्स भारतीय ग्राहकों की आवश्यकताओं के साथ-साथ कार में बैठने वाले यात्रियों की जीवन रक्षा हेतु उसमें एक से बढ़कर एक सेफ्टी फीचर्स भी प्रदान करती हुई देखी जाती है।

 

Tata motors अपनी कारों में मजबूती प्रदान करने के लिए एक मोटी चादर वाली स्टील का प्रयोग करती हुई देखी जाती है इसी कारण देश में मौजूद सभी टाटा कारों के मॉडल ग्लोबल एंड कैप रेटिंग में सबसे ज्यादा रेटिंग पाने में सक्षम भी होते हैं टाटा मोटर्स के द्वारा गाड़ी में प्रदान किए जाने वाले सभी फीचर्स और इसकी मजबूती के कारण देश के ग्राहकों के द्वारा भारतीय चार पहिया बाजार में टाटा की गाड़ियों की मांग को बढ़ता हुआ देखा जा रहा है इसीलिए कंपनी के द्वारा एक से बढ़कर एक कर मॉडल को भी लॉन्च किया जा रहा है इसी बीच कंपनी के द्वारा टाटा नैनो को दोबारा लॉन्च किए जाने प्लान किया जा रहा है।

यह खबर भी पड़े। : ग्राम हतनारा में सरकारी कुएं के अंदर मिला एक महिला का शव फेली सनसनी पुलिस पहुंची मौके पर की जांच शुरू

हमारे देश में आज से कुछ साल पहले भी भारतीय बाजार में लॉन्च की जा चुकी है कम कीमत, दमदार फीचर्स और अपनी बिल्ड क्वालिटी के कारण भारतीय ग्राहकों ने इसे बहुत पसंद किया था किंतु किसी कारणवश कंपनी के द्वारा इस कार का निर्माण रोक दिया गया था लेकिन अब यह भारतीय बाजार में दोबारा भी देखने को मिल सकती है। कंपनी के द्वारा इस कार में 624 सीसी का इंजन प्रदान किया जा सकता है यह इंजन पेट्रोल और डीजल दोनों में देखने को मिल सकता है। यह कार 22 किलोमीटर प्रति लीटर का बेहतरीन माइलेज भी प्रदान करने में सक्षम हो सकती है अगर आप इस कार को खरीदने के इच्छुक हैं तो इस लेख में हमने इस कार के फीचर्स के साथ-साथ इसकी कीमतों की भी जानकारी को प्रस्तुत किया है।

 

कंपनी के द्वारा इस कार में 624 सीसी का इंजन प्रदान किया गया है यह इंजन 4000 आरपीएम पर 51 एनएम का अधिकतम टॉर्क और 5500 आरपीएम पर 37.48 बीएचपी की अधिकतम पावर जेनरेट करने में सक्षम होने वाला है।

 

Tata neno Features – यह कार बहुत सारे फीचर्स वाली कार होने वाली है क्योंकि इस कार में पॉवर स्टियरिंग, पावर विंडोज़ फ्रंट, लॉक – रोधी ब्रेकिंग प्रणाली, एयर कंडीशनर, ड्राइवर एयरबैग, स्वचालित जलवायु नियंत्रण, हीटर जैसे अनेक फीचर्स प्रदान किए जाने वाले हैं।

यह खबर भी पड़े। : मुख्यमंत्री कन्या विवाह निकाह योजना जावरा में 55 जोड़े वैवाहिक बंधन में बधे

Tata neno Mileage अगर आप यह सोच रहे हैं कि यह छोटी गाड़ी होने के कारण आपको माइलेज भी कम देने वाली है तो आप गलत है क्योंकि यह कार 22 किलोमीटर प्रति लीटर का बेहतरीन माइलेज प्रदान करने में सक्षम हो सकती है।

Tata neno Other Features

 

Automobile टाटा मोटर्स ने टाटा नैनो में 7 इंच की बड़ी टच स्क्रीन, यात्रियों के गाने सुनने के लिए स्पीकर के साथ-साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, एप्पल कार प्ले, रेडियो जैसे अनेक फीचर्स भी इस कार में प्रदान किए जाने वाले है।

 

भाईयो आप टाटा की दमदार कार को खरीदने के लिए इच्छुक हैं तो हम आपको बताना चाहते हैं कि कंपनी के द्वारा अभी इसकी लॉन्चिंग को लेकर कोई भी ऑफिशल अपडेट नहीं दिया गया है लेकिन भारतीय ग्राहकों के द्वारा इस कार की बढ़ती हुई मांकंपनी के द्वारा इस कार की लॉन्चिंग इसी साल की जा सकती है।

यह खबर भी पड़े। :  गेहूं पंजीयन की तारीखों में किया सरकार ने बड़ा बदलाव जल्दी देखे खबर 

मित्रो वैसे तो कंपनी के इस कार की कीमतों को लेकर भी कोई भी ऑफिशल नोटिफिकेशन नहीं प्रदान किया गया है किंतु इसका पुराने वर्जन और इसके फीचर्स को देखकर ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी के द्वारा टाटा नैनो की कीमत 2.26 लाख रुपए से लेकर 3.20 लाख रुपए के आसपास रह सकती है खबर को शेयर करें।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े
Telegram channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x