19 May 2024

A Bharat live

खबर सबसे पहले

Sona Chandi Bhav : सोना-चांदी खरीदने वालों के लिए बड़ी खबर, सोने-चांदी के दामों में भारी गिरावट, देखिए आज के तजा भाव

1 min read

Sona Chandi Bhav : सोना-चांदी खरीदने वालों के लिए बड़ी खबर, सोने-चांदी के दामों में भारी गिरावट, देखिए आज के तजा भाव  नमस्कार दोस्तों आज के हमारे इस आर्टिकल में आपका स्वागत हैं, दोस्तों अगर आप भी सोना और चांदी खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो यह खबर आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं। दोस्तों भारतीय सर्राफा बाजार में आज सोना और चांदी की कीमतों में भारी गिरावट देखने को मिली है। अगर दोस्तों आप अभी सोना-चांदी खरीदने में देरी करेंगे करेंगे तो आपको बहुत पछताना पड़ेगा। तो चलिए जानते हैं इसकी पूरी जानकारी के बारे में

आज का सोने-चांदी का भाव

आधिकारिक वेबसाइट ibjarates.com के मुताबिक, आज सुबह 24 कैरट वाला 10 ग्राम सोने का दाम घटकर 71,454 रुपये पहुंच गए हैं। वहीं, 22 कैरेट प्योरिटी वाला 10 ग्राम सोना आज 65,715 रुपये का हो गया है, इसके अलावा, 18 कैरेट प्योरिटी वाले सोने के दाम 53,806 पर आ गए हैं। वहीं, 14 कैरेट प्योरिटी वाले सोने की कीमत आज सस्ता होकर 41,969 रुपये में आ गया है। इसके अलावा, 999 प्योरिटी वाली एक किलो चांदी आज 79, 887 रुपये की हो गई है। वहीं, चांदी की कीमत में भी 2300 रुपये गिरकर प्रति किलो 83,500 रुपये पर आ गई, जो सोमवार को 85800 रुपये प्रति किलो पर थी।

यह भी पढ़ें :- NIRA Personal Loan 2024 : Nira App से ले तुरंत 1 लाख रुपए तक का पर्सनल लोन, जानिए इसकी पूरी जानकारी के बारे में

रखें हॉलमार्क का ध्यान

सोना खरदीने से पहले आप सोने की क्वॉलिटी का ध्यान जरूर रखें. ग्राहक हॉलमार्क का निशान देखकर ही खरीदारी करें. हॉलमार्क सोने की सरकारी गारंटी है, ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड (BIS) हॉलमार्क का निर्धारण करती है. हॉलमार्किंग योजना भारतीय मानक ब्यूरो अधिनियम के तहत संचालन, नियम और रेग्युलेशन का काम करती है।

यह भी पढ़ें :- BharatPe सिर्फ 2 मिनट में ले 10 लाख रुपए तक लोन, सीधे अपने अकाउंट में, जानिए आवेदन की पूरी जानकारी

मिस्ड कॉल से पता करें सोने-चांदी का भाव

ibja की तरफ से केंद्रीय सरकार द्वारा घोषित छुट्टियों के अलावा शनिवार और रविवार के दिन गोल्ड के रेट जारी नहीं किये जाते हैं। 22 कैरेट और 18 कैरेट गोल्ड ज्वेलरी का खुदरा रेट जानने के लिए 8955664433 पर आप मिस्ड कॉल दे सकते हैं। इसके कुछ ही देर के बाद एसएमएस के जरिए रेट्स मिल जाएंगे। आपको बता दें कि सोने की शुद्धता की पहचान के लिए आईएसओ द्वारा हॉल मार्क्स दिए जाते हैं।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े
Telegram channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x