19 May 2024

A Bharat live

खबर सबसे पहले

शराब दुकान बंद: मंत्रालय की तरफ से आदेश जारी, शुष्क दिवस के अवसर पर बंद रहगी शराब और मीट की दुकाने

1 min read
sharaab-kee-dukaan-band

sourcess by social media

शराब दुकान बंद: मंत्रालय की तरफ से आदेश जारी, शुष्क दिवस के अवसर पर बंद रहगी शराब और मीट की दुकाने , राज्य सरकार दुवरा बड़े आदेश इस दिन बंद रहगी शराब की और मीट की दुकाने जाने कब कब बंद रहेगी आज की इस पोस्ट में देश में ऐसे बहुत सारे लोग हैं जो शराब और मीट के शौकीन है इनमें से कुछ लोग तो ऐसे भी होंगे जो हर रोज इन दोनों चीजों का सेवन करते होंगे। यदि आप भी शराब के शौकीन है और छत्तीसगढ़ में रह रहे हैं तो आप लोगों के लिए हाल फिलहाल में बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है।

सरकरर ने लिया बड़ा फैसला अब देश में इन दिनों रहेगी शराब और मीट की दुकाने बंद दरअसल, राज्य सरकार की तरफ से हाल ही में एक घोषणा की गई है, जिसमें 18 दिसंबर 2023 को शुष्क दिवस घोषित कर दिया है।

जाने 18 दिसंबर को क्या है?

बता दें कि 18 दिसंबर को गुरू घासीदास जयंती (Guru Ghasidas Jayanti) है। इस इस दिन पूरे छत्तीसगढ़ की देसी और विदेशी शराब की दुकाने बंद (liquor shop closed) रहेंगी। वहीं इस दिन मांस बिक्री भी नहीं होगी।

आपकी जानकारी के लिए बता दे वाणिज्यिक कर विभाग द्वारा और नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग की ओर से शुष्क दिवस के अवसर पर यह फैसला लिया गया है।

शराब दुकान बंद: मंत्रालय की तरफ से आदेश जारी, शुष्क दिवस के अवसर पर बंद रहगी शराब और मीट की दुकाने

sharaab-kee-dukaan-band
sourcess by social media

शुष्क दिवस घोषित

मंत्रालय की तरफ से आदेश दिया गया है कि 18 दिसंबर 2023 को प्रदेश की सभी शराब और मांस की दुकाने बंद होनी चाहिए। अगर फिर भी कोई व्यक्ति इस आदेश को अनदेखा करता है तो उसके खिलाफ बड़ी कार्रवाई हो सकती है।

आदेश की अनदेखी पर होगी पुलिस कार्रवाई

सरकार दुवरा किये गए जारी आदेश में कहा गया है कि सरकारी आदेश की अवहेलना करने पर दुकान के मालिक पर जुर्माना और जेल जैसी सजा भी हो सकती है।

18दिसम्बर को रहेगी ये दुकाने बंद जाने मंत्रालय की तरफ से आदेश जारी करते हुए बताया गया है कि एक्साइज एक्ट 1915 और उसके अधीन बनाए गए छत्तीसगढ़ एक्ट के तहत 18 दिसंबर को गुरू घासीदास जयंती को शराब की देसी और विदेशी दुकाने बंद रहेगी।

शराब दुकान बंद: मंत्रालय की तरफ से आदेश जारी, शुष्क दिवस के अवसर पर बंद रहगी शराब और मीट की दुकाने

Disclaimer: आज की इस पोस्ट में हम आपको  के बारे में बता रहे है जो कि हमने सोशल मीडिया के माध्यम से एकत्रित की है. अगर इसमें कोई आपत्ति हो तो हमारी वेबसाइट abharatlive.com  की कोई जवाबदारी नहीं होगी. अगर आपको हमारा आर्टिकल अच्छा लगा हो तो इसे अधिक से अधिक शेयर करें और फीडबैक भी दें.

read more : बहू की बीमारी बताकर बदमाशों ने दिया ऐसे कारनामे को अंजाम फिर तीसरी आंख में हुआ कैद खेल का कारनामा

 

read more : Ration card new rule: 2024 में राशन कार्ड वालो के लिए बड़े बदलाव , मोदी ने किये नये नियम लागू

 

read more :Desi Jugad Viral Video : दिमाग घुमा देंगे ये देसी जुगाड़, वीडियो देख आप भी बोल उठेंगे ये टेक्नोलॉजी भारत से बाहर नहीं जाना चाहिए …

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े
Telegram channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x