School news मार्च में एक बार फिर छुट्टियों का ऐलान इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल कॉलेज

School news मार्च में एक बार फिर छुट्टियों का ऐलान इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल कॉलेज

School news मार्च में एक बार फिर छुट्टियों का ऐलान इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल कॉलेज मित्रो सरकारी स्कूलों में त्योहारों को लेकर छुट्टियों का ऐलान किया जाता है ।इसके अलावा सभी स्कूल में सर्दी और गर्मी की वेकेशंस भी की जाती हैं। हाल ही में खबर आई है कि सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में 5 दिन तक स्कूल बंद रहने का ऐलान किया गया है। आप सबको पता ही होगा कि सभी स्कूलों में रविवार के दिन स्कूल बंद किया जाता है। वहीं कुछ राज्यों में त्यौहार के चलते स्कूलों में छुट्टियां की जाती है। मार्च का महीना शुरू हो गया है।

यह खबर भी पड़े : सायबर ठगी के नए तरीकों से बचने के लिए रतलाम पुलिस का जागरूकता अभियान जारी

 

इस मार्च महीने में कितने दिन रहेंगे स्कूल बंद इस बार जनवरी में सर्दियों को लेकर स्कूलों में काफी दिन तक छुट्टियां की गई थी। छुट्टी के बाद सभी विद्यार्थी दोबारा स्कूल जा रहे हैं ।मार्च में करीब 5 दिन की छुट्टियां हो सकती है ।कुछ राज्य में 4 दिन की छुट्टियों का ऐलान किया जा सकता है। आज हम आपको मार्च में होने वाली छुट्टियों के बारे में पूरी जानकारी देने वाले हैं ।आप सबको बता दें कि मार्च में 22 मार्च को बिहार दिवस है। उस दिन बिहार में सभी स्कूल बंद रहेंगे आइए जानते है।

 

यह खबर भी पड़े : मुख्यमंत्री डॉ यादव ने मरीजो के लिए पीएम श्री एयर एम्बुलेंस सेवा का शुभारंभ किया

School holiday 25 और 26 मार्च को होली है। दो दिन भारत के सभी स्कूल बंद रहेंगे। 29 मार्च को गुड फ्राइडे है उस दिन भी स्कूल की छुट्टी होती है। इस तरह आप सब मार्च में 5 दिन तक छुट्टी का आनंद लेंगे। इसके अलावा मार्च में पांच रविवार होने के कारण पांच छुट्टियां और मिलेगी। वहीं कुछ स्कूलों में दूसरा शनिवार और चौथा शनिवार भी बंद किया जाता है। ऐसे में मार्च के महीने में 12 दिन तक स्कूल बंद रहेंगे।

 

 

गर्मियों में बाद कुछ राज्यों में गर्मियों की छुट्टियां का ऐलान किया जाएगा। ज्यादातर राज्यों में मई और जून में गर्मियों की छुट्टियां की जाती है। इस बार गर्मी की छुट्टियां 30 दिन से लेकर 50 दिन तक हो सकती हैं। गर्मियों की छुट्टियों का बच्चों को बेसब्री से इंतजार रहता है। ज्यादातर बच्चे और परिवार गर्मियों की

छुट्टियों में ही कहीं घूमने जाते हैं। हर साल की तरह इस साल भी 15 मई के आसपास गर्मी की छुट्टियां शुरू हो सकती हैं। वही यह छुट्टियां जून के अंत तक चलेगी। यानी एक बार फिर से जुलाई में स्कूल शुरू किए जाएंगे ख़बर को शेयर करें।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े
Telegram channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x