28 May 2024

A Bharat live

खबर सबसे पहले

School Holiday : स्कूल विद्यार्थियों के लिए आई बड़ी खबर, भीषण गर्मियों के बीच बड़ी छुट्टियां, जानिए पूरी जानकारी

1 min read

School Holiday : स्कूल विद्यार्थियों के लिए आई बड़ी खबर, भीषण गर्मियों के बीच बड़ी छुट्टियां, जानिए पूरी जानकारी नमस्कार दोस्तों आज के हमारे इस आर्टिकल में आपका स्वागत हैं, दोस्तों स्कूली छात्रों के लिए राहत भरी खबर सामने आई है, उन्हें चार दिन का अतिरिक्त अवकाश का लाभ मिलेगा। इसके लिए राज्य सरकार द्वारा आदेश भी जारी कर दिया गया है।

दोस्तों इस गर्मियों सीजन में इस भीषण गर्मी के बीच अवकाश से बच्चों को बड़ी राहत मिलेगी। इधर, स्कूल में त्यौहार रविवार को छोड़कर बच्चों को चार दिन अतिरिक्त छुट्टी मिलने वाली है।

दरअसल, राज्य सरकार द्वारा लोकसभा चुनाव के मद्देनजर 19 और 26 अप्रैल को प्रदेश के सभी सरकारी और गैर-सरकारी स्कूलों में अतिरिक्त छुट्टियां घोषित कर दी गई हैं।

अप्रैल महीने में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान है। दो चरणों में होने वाले मतदान के लिए पहले मतदान 19 अप्रैल के दूसरा मतदान 26 अप्रैल को है। ऐसे में 19-26 अप्रैल को छुट्टी की घोषणा की गई है।

यह भी पढ़ें :- LPG Gas Cylinder : पीएम उज्‍ज्‍वला योजना के तहत केंद्र सरकार गरीब परिवार को दे रही रसोई गैस पर इतने रूपये की सब्सिडी

बता दें कि मतदान केंद्रों के रूप में इस्तेमाल किए जा रहे स्कूलों में पहले ही छुट्टियां घोषित थीं, लेकिन अब पूरे राज्य के सभी विद्यार्थियों को चार दिनों का अतिरिक्त अवकाश मिलेगा।

इन क्षेत्रों में मिलेगा अवकाश

पहला चरण (19 अप्रैल) : गंगानगर, बीकानेर, चूरू, झुंझुनूं, सीकर, जयपुर ग्रामीण, जयपुर शहर, अलवर, भरतपुर, करौली, धौलपुर, दौसावल, और नागौर।

दूसरा चरण (26 अप्रैल): अजमेर, पाली, जोधपुर, बाड़मेर, जालौर, उदयपुर, बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, राजसमंद, भीलवाड़ा, कोटा, झालवारा, और बारां के स्कूलों में अवकाश रहेगा।

सार्वजनिक अवकाश घोषित

इससे पहले राजस्थान के जयपुर के स्कूलों में स्थानीय अवकाश घोषित किया गया था। जयपुर जिला निर्वाचन अधिकारी प्रकाश राजपुरोहित जरा इसके आदेश जारी किए गए थे।

यह भी पढ़ें :- धमाकेदार डिस्काउंट के साथ खरीदें TVS Jupiter का ये शानदार माइलेज वाला स्कूटर अपने लग्जरी लुक के साथ

वहीं जयपुर जिले के सभी विद्यालय जहां मतदान केंद्र स्थापित है, वहां पर सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है। जिसके बाद अतिरिक्त चार दिनों का अवकाश लाभ छात्रों को उपलब्ध कराया जाएगा।

Disclaimer : दोस्तों आज के हमारे इस आर्टिकल में दी गई सम्पूर्ण जानकारी हमने सोशल मीडिया के माध्यम से ली हैं, अगर इस आर्टिकल में किसी प्रकार की त्रुटि पाई जाती हैं तो उसमे abharatlive.com की कोई जवाबदारी नहीं रहेगी।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े
Telegram channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x