23 May 2024

A Bharat live

खबर सबसे पहले

प्रदेश सरकार वेंटिलेटर पर है कांग्रेस प्रचंड बहुमत से सरकार बनाएगी

1 min read

 

सैलाना प्रदेश की भाजपा सरकार पिछले दो दशक से लोगों को बहुत बरगला चुकी है। अब यह सरकार वेंटिलेटर पर है। आने वाले विधानसभा चुनाव में मतदाता स्वयं ही यह वेंटीलेटर खींच कर सरकार के प्राण निकाल देंगे। प्रदेश सरकार व उसके मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से लोग बुरी तरह उब चुके है। जनता में गहरा आक्रोश है। सोमवार को सैलाना में इसी आक्रोश को व्यक्त करने के लिए प्रदेश के पूर्व मंत्री एवं राधोगढ़ विधायक जयवर्धन सिंह एवं प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष विक्रांत भूरिया की उपस्थिति मैं विशाल युवा आदिवासि जन आक्रोश रैली निकाली जाएगी। रैली में 20 हजार से ज्यादा विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस के पदाधिकारी कार्यकर्ता शिरकत करेंगे। एक प्रकार से यह प्रदेश में सत्ता परिवर्तन का आगाज़ होगा।

सैलाना विधायक हर्षविजय गेहलोत ने रविवार शाम मीडिया कर्मियों चर्चा करते हुए एक सवाल के जवाब में गेहलोत ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस के निर्देश पर पुरे मध्य प्रदेश में सभी स्थानों पर प्रदेश कि भाजपा सरकार के खिलाफ आक्रोश व्यक्त करने के लिए ये आयोजन हो रहे हैं। गेहलोत ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार हर मोर्चे पर फेल हो चुकी है। फसले अच्छी है लेकिन तो पूरे प्रदेश में खाद की किल्लत है। यहां तक कि लोगों को पड़ोसी राज्य राजस्थान से खाद लाना पड़ रहा है। सरकार को अपने अपने क्षेत्र में ही शासकीय दर पर खाद उपलब्ध करवाना चाहिए।ताकि किसान अपनी फसल बचा सके।

गेहलोत ने कहा की प्रदेश में बिजली की समस्या से भी किसान बेहद परेशान है। रबी की फसल के लिए कम से कम 10 घंटे बिजली होना जरुरी है, जो नहीं मिल पा रही है। बिजली खाद की कमी के चलते रबी की फसल बर्बाद होने के आशंका है। महंगाई भी चरम पर है।

इन सब मांगो को लेकर प्रदेश कांग्रेस के निर्देश पर कांग्रेस संगठन जनता की अदालत में जा रहा है। इसी परिपेक्ष्य में सोमवार को विशाल जन आक्रोश रैली निकाली जाएगी। रैली खाकी बाबा हनुमान मंदिर से शुरु होकर घंटाघर चौराहे पर सभा में तब्दील होगी। जहां प्रदेश के पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह एवं प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष विक्रांत भूरिया रेली को संबोधित करेंगे।

जब विधायक गेहलोत से सवाल किया गया कि कल ही सैलाना में भाजपा नेताओं ने प्रेसवार्ता में दावा किया कि सैलाना विधानसभा क्षेत्र से वे 25 हजार से जीतेगे। तो सवाल के प्रत्युत्तर में विधायक गेहलोत ने मुस्कुराते हुए कहा कि पहले एकमत हो कर वे एक प्रत्याशी का चयन तो कर ले। वे खुद ही कह रहे है कि 15 से 20 दावेदार भाजपा में सामने आरहे हैं। इसका मतलब साफ है कि भाजपा क्षेत्र में 15 से 20 धड़ो में बटी हु‌ई है।

भाजपा के सारे दावे खोखले होगे। चन्द दिनों की मेहमान यह सरकार बिदा होने वाली है। गेहलोत ने बताया कि जन आक्रोश रैली व सभा के पश्चात प्रदेश के महामहिम राज्यपाल के नाम ज्ञापन भी कांग्रेस नेताओं द्वारा दिया जाएगा।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े
Telegram channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x