24 May 2024

A Bharat live

खबर सबसे पहले

अतिवृष्टि को लेकर प्रशासन अलर्ट मोड़ पर पीड़ित परिवारों को भोजन पानी के साथ सुरक्षित स्थानों पर ठहराया

1 min read

सैलाना अतिवृष्टि से पीड़ित परिवारों की सुरक्षा के लिए प्रशासन पूरी तरह तैयारए सडीएम मनीष जैन ने बताया कि  बाजना ब्लॉक में अतिवृष्टि की स्थिति को देखते हुए प्रशासन पूरी तरह सजग और सतर्क है। किसी भी सूचना पर तत्काल प्रतिक्रिया की जा रही है। प्रशासन का पूरा अमला मैदान में है। साथ ही जिले की आपदा प्रबंधन टीम और होम गार्ड टीम आवश्यक रेस्क्यू सामग्री के साथ तैयार हैं।

सभी बड़े नदी – नालों पर सुरक्षा कर्मियों की नियुक्ति की गई है और साथ ही बेरिकेडस लगाए गए हैं।

सैलाना- बाजना क्षेत्र के विभिन्न ग्राम पंचायतों में अतिवृष्टि से होने वाली समस्याओं का लगातार निराकरण तत्काल किया गया है

 

 

 

एसडीएम मनीष जैन ने खाद्य अधिकारी को अतिवृष्टि से प्रभावित ग्रामीण जनों को आने वाले महीनों का अग्रिम खाद्यान्न उनके घर पर वाहन के माध्यम से उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

ग्राम पंचायत बीड़ के पीड़ित परिवारों को जनपद बाजना के पंचायत भवन में शिफ्ट किया। जहां उनके शुद्ध भोजन और पेयजल की व्यवस्था की गई है।

बीती रात ग्राम रूपपुरा के लोगों को बाजना जनपद की

उमर पंचायत में घर से ग्रामीणों को पंचायत भवन शिफ्ट किया गया। इसी तरह

उमर, बीड, रूपपुरा, मझोडिया, पडालिया, केलकच्छ, अमरगढ़, लुखिपाड़ा, आदि गांव में नदी नाले के पास रहने वाले, कच्चे मकानों में रहने वाले लोगों को स्कूल, पंचायत भवनों में उनके करीबी रिश्तेदारों के यहां शिफ्ट किया गया।साथ ही किसी भी विकट परिस्थितियों पर कड़ी नजर रखी जा रही है जिससे समय पर प्रशासन की ओर से सहायता की जा सके।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े
Telegram channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x