23 May 2024

A Bharat live

खबर सबसे पहले

Royal Enfield की इस बाइक से छूटे सबके पसीने, 450cc दमदार इंजन के साथ मिलेंगे झन्नाट फीचर्स

1 min read

Royal Enfield की इस बाइक से छूटे सबके पसीने, 450cc दमदार इंजन के साथ मिलेंगे झन्नाट फीचर्स दोस्तों अगर आप भी अपने लिए नई दमदार बाइक खरीदना चाहते हैं तो रॉयल एनफील्ड बाइकों को काफी लंबे समय से भारत में इस्तेमाल किया जाता रहा है। इसको खासकर युवा वर्ग काफी ज्यादा पसंद करता है। बड़ी संख्या में लोग इसको खरीदते हैं। रॉयल एनफील्ड भी अब नई नई बाइकों को लांच करती ही रहती है। इसी क्रम में रॉयल एनफील्ड अपनी एक दमदार बाइक को लांच करने वाली है।

काफी समय से इस बाइक की टेस्टिंग की जा रही थी। बता दें की इस बाइक का नाम Royal Enfield Hunter 450 है और यह हिमालयन 450 बाइक से प्रेरित है लेकिन यह बाइक उससे ज्यादा पावरफुल और बेहतर हैंडलिंग वाली बाइक होगी। आइये अब आपको इस बाइक के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Royal Enfield Hunter 450 बाइक के फीचर्स

यह भी पढ़ें : Bajaj की ये बाइक देगी हीरो स्पलेंडर को कड़ी टक्कर 85 के माइलेज के शानदार फीचर्स के साथ लॉन्च

दोस्तों Royal Enfield की इस बाइक के फीचर्स की बात करें तो इस बाइक में आपको LED हेडलैंप, टियर-ड्रॉप शेप की फ्यूल टैंक, सिंगल सीट और LED टेललाइट के साथ कॉम्पैक्ट टेल सेक्शन को दिया जा सकता है। बता दें की इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन के साथ TFT इंस्ट्रूमेंट कंसोल जैसे आधुनिक फीचर्स दिए जा सकते हैं। इसके अलावा इसमें स्विचेबल ABS सिस्टम, राइड-बाय-वायर थ्रॉटल और अलग-अलग राइड मोड्स आपको मोल सकते हैं।

Royal Enfield Hunter 450 बाइक का दमदार इंजन

अब इस दमदार बाइक के इंजन की बात करें तो इस बाइक में दावा ने किया जा वही इंजन दिया जाएगा जो की हिमालयन 450 में दिया गया है। यह 452cc का लिक्विड-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन है। जो की 40 PS की पावर और 40 Nm टॉर्क प्रदान करने में सक्षम है। इसको 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ में जोड़ा गया है। माइलेज की बात करें तो यह बाइक 25 kmpl माइलेज देने में सक्षम होगी।

यह भी पढ़ें : Petrol-Diesel Prices Today: पेट्रोल डीजल की दामों में आई कमी, चुनाव से पहले बड़ी राहत

Royal Enfield Hunter 450 बाइक की कीमत

अब दोस्तों इस बाइक की कीमत की बात करें तो Royal Enfield Hunter 450 में रेगुलर टेलिस्कोपिक फोर्क दिए जा सकते हैं। इसकी कीमत भी हिमालयन 450 से कुछ कम हो सकती है। लांचिंग डेट के बारे में अभी कंपनी ने कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है लेकिन बताया जा रहा है की इस बाइक को इसी साल लांच किया जा सकता है।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े
Telegram channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x