28 May 2024

A Bharat live

खबर सबसे पहले

Reduction In LPG Cylinder : लोकसभा चुनाव से पहले कमर्शियल सिलेंडर में आई जबरदस्त गिरावट, जारी ही नई कीमतें

1 min read

Reduction In LPG Cylinder : लोकसभा चुनाव से पहले कमर्शियल सिलेंडर में आई जबरदस्त गिरावट, जारी ही नई कीमतें नमस्कार दोस्तों आज के हमारे इस आर्टिकल में आपका स्वागत हैं, दोस्तों मई महीने की शुरुआत राहत भरी खबर के साथ हुई है और ये राहत महंगाई के मोर्चे पर लगी है। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने मई के पहले दिन LPG सिलेंडर के दाम को रिवाइज किया है। आज से सिलेंडर की नई कीमतें जारी कर दी है।

दोस्तों देश में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान हो रहे हैं। ऐसे में इस चुनावी माहौल में एक बार फिर से सिलेंडर की कीमतों में कटौती की गई है। तेल कंपनियों ने कमर्शियल सिलेंडर के दाम में 19 रुपये की कटौती की गई है। लगातार दूसरे महीने कमर्शियल सिलेंडर की कीमतों में कटौती की गई है।

दोस्तों आपको बता दें कि ये कटौती सिर्फ कमर्शियल सिलेंडर पर हुआ है। घरेलू सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। कमर्शियल सिलेंडर की नई दरें आज से लागू हो गया है। इसका मतलब है कि अगर आप आज सिलेंडर ऑर्डर करते हैं तो आपको नई दरों पर सिलेंडर मिलेगा।

यह भी पढ़ें :- Today Sariya Price : अब सस्ते में बनाए अपने सपनो का घर, सरिया के दाम में आई जबरदस्त गिरावट

कमर्शियल सिलेंडर के लेटेस्ट रेट?

राजधानी दिल्ली में कमर्शियल सिलेंडर की कीमत 1764.50 रुपये था। आज से इनकी कीमत 1745.50 रुपये हो गई। कोलकता में कमर्शियल सिलेंडर की कीमत 1,879 रुपये से कम होकर 1,859 रुपये हो गई है। मुंबई में कमर्शियल सिलेंडर की कीमत 1717.50 रुपये थी। आज से इनकी कीमत 1698 रुपये है। चेन्नई में कमर्शियल सिलेंडर की कीमत आज से 1,911.00 रुपये है।

घरेलू सिलेंडर की कीमतों में नहीं हुआ बदलाव?

दोस्तों इस बार भी घरेलू सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। घरेलू सिलेंडर 803 रुपये पर ही मिलेगा। एर फरवरी को महिला दिवस के मौके पर घरेलू सिलेंडर के दाम में 14 रुपये की कटौती की गई थी।

यह भी पढ़ें :- इस मई के महीने में सिर्फ 2.6 लाख रुपए में खरीदें Renault Kwid की यह दमदार कार, जबरदस्त ऑफर के साथ

प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के लाभार्थी को घरेलू सिलेंडर 603 रुपये में मिल रहा है। पीएम उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को एक साल में 12 सिलेंडर पर सब्सिडी का लाभ मिलता है। यह योजना वर्ष 2016 में शुरू हुई। इस योजना की अवधि मार्च 2024 को खत्म होने वाली थी पर कैबिनेट ने अब इसकी अवधि को 31 मार्च, 2025 तक बढ़ा दिया है।

Disclaimer : दोस्तों आज के हमारे इस आर्टिकल में दी गई सम्पूर्ण जानकारी हमने सोशल मीडिया के माधयम से ली हैं, अगर इस आर्टिकल में किसी प्रकार की त्रुटि पाई जाती हैं तो इसमें abharatlive.com की कोई जवाबदारी नहीं रहेगी।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े
Telegram channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x