23 May 2024

A Bharat live

खबर सबसे पहले

Ratlam polic बाजना थाना पुलिस द्वारा अंधे कत्ल का 24 घंटे के अंदर खुलासा

1 min read

 Ratlam polic बाजना थाना पुलिस द्वारा अंधे कत्ल का 24 घंटे के अंदर खुलासा

रतलाम दिनांक की थाना बाजना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम में एक युवती के शव मिलने पर थाना मर्ग पंजीबद्ध किया गया। पुलिस अधीक्षक रतलाम  राहुल कुमार लोढा के निर्देशन पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रतलाम राकेश खाखा के मार्गदर्शन में एसडीओपी सैलाना इडला मौर्य के नेतृत्व पुलिस टीम एवं एफएसएल टीम द्वारा मौके पर पहुंचकर घटना स्थल का निरीक्षण कर घटना स्थल के आसपास के साक्ष्य एकत्रित कर शव का चिकित्सकीय परीक्षण हेतु भिजवाया गया।

 

यह खबर पडे जनसुनवाई में आए 32 आवेदनों के निराकरण के लिए संबंधित विभागों को निर्देश दिए

प्रारंभिक जांच में मृतक महिला की पहचान प्रमिला पति भरत डोडियार के रूप में हुई तथा महिला की मृत्यु गला दबाने व गर्दन पर मरने से होने के साक्ष्य मिले। जिससे महिला की हत्या होने की पुष्टि हुई। मामले की गंभीरता की को देखते हुए पुलिस अधीक्षक रतलाम  राहुल कुमार लोढा के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रतलाम राकेश खाखा के मार्गदर्शन में आरोपी की पताराशि एवम गिरफ्तारी हेतु टीम का गठन किया गया। टीम द्वारा अनुसंधान के दौरान यह साक्ष्य प्राप्त हुए की ग्राम घाटा खेरदा निवासी राजू खराड़ी मृतिका महिला के पीछे पड़ा था तथा शादीशुदा होने के बाद भी अपने साथ रखने के लिए दबाव बना रहा था।

यह खबर पडे जनसुनवाई में आए 32 आवेदनों के निराकरण के लिए संबंधित विभागों को निर्देश दिए

जाँच के दौरान मृतिका प्रमीला पति भरत डोडीयार उम्र 22 साल निवासी ग्राम चंद्रगढ थाना बाजना जिला रतलाम के पिता रानजी पिता धारजी मईडा निवासी ईमलीपाडा खुर्द व बहन हुरा बाई पति दिनेश डामर निवासी ग्राम गवालगढ थाना शिवगढ से विस्तृत पुछताछ की गई जिसमे बताया की मृतिका प्रमीला का विवाह ग्राम चंद्रगढ क भरत डोडीयार से दिनांक 16/12/23 का हुआ था। मृतिका प्रमीला की शादी से पहले ग्राम घाटा खेरदा का राजु खराडी प्रमीला के पिछे पडा था राजु खराडी शादी शुदा होने के बाद भी प्रमिला को अपने साथ रखने के लिये दबाव बना रहा था प्रमीला की शादी के बाद भी राजु खराडी उसे अपने साथ रखने के लिये डराते धमकाते रहता था । दिंनाक 08/02/24 को प्रमिला ने बडी बहन हुरा बाई को मोबाईल से फोन कर कार्यक्रम में ग्राम इमलीपाडा आने के लिये बोला था परन्तु प्रमिला घर पर नही आई ससुराल पर पुछने पर बताया की पति भरत व फुफा ससुर मनोहर बाजना मे बस स्टेण्ड पर उसी दिन छोड़ कर चले गये थे मुन्ना पिता कालु मुनिया निवासी बगली थाना बाजना से पुछताछ बताया की मृतिका प्रमिला के फोन से राजु खराडी ने फोन लगाया था और प्रमिला को अपने साथ ले जाने के लिये उसकी बोलेरो गाडी बाजना लेकर आने का बताया था। संदेही राजु खराडी से पुछताछ करने पर मृतिका को जबरजस्ती अपने साथ ले जाने के प्रयास में मारपीट कर गला दबाकर, गर्दन पर मारकर हत्या करना और मृतिका के चांदी के गहने लुट कर ले जाना बताया ।

 

जप्त मश्रुका

1. मृतिका प्रमिला के गले की सांकली चाँदी की करीबन 500 ग्राम

2. मृतिका प्रमिला के कमर का कंदौरा चाँदी की करीबन 500 ग्राम

मतिका प्रमिला की चाँटी की पायजेब करीवन 400 ग्राम

4. मृतिका प्रमिला के पैर की कड़ी चाँदी की करीबन 1 किलो ग्राम

5. मृतिका प्रमिला के हाथ का बाजुबंद चाँदी की करीबन 200 ग्राम

6. मृतिका प्रमिला के हाथ की चाँदी की चार चुड़िया करीबन 200 ग्राम

 

गिरफ्तार आरोपिगण

01 राजु पिता हकरु खराड़ी उम्र 31 साल निवासी ग्राम घाटा खेरदा बाजना ।

 

सराहनीय भूमिका  उपरोक्त घटना की पतारसी एवं आरोपी की गिरफ्तारी में उनि प्रमोद राठौर, सउनि कालु सिंह जामोद, सउनि योगेश निनामा, सउनि भँवर सिंह भूरिया, कार्यवाहक प्र. आर. 240 प्रवीण अवास्या प्र. आर. 361 सूर्यपाल आर. 1032 प्रशात,आर.1136 किशन मचार, आर.1179 सुरेश मईडा,आर.1161 शंकर राव शिन्दे, आर.707 नरवर मईडा, आर.954 प्रेमसिंह, आर. 661 समरजित राजपुत, आर. 907 संतोष भुरिया, आर. 842 दिपक बयरावत महिला आर. 1023 सुनिता भुरिया सायबर

सेल के उनि. अमित शर्मा व आर 1098 मयंक व्यास, आर विपुल भावसार, की महत्वपूर्ण भूमिका रही

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े
Telegram channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x