23 May 2024

A Bharat live

खबर सबसे पहले

विधायक डॉ. राजेंद्र पांडेय ने उच्च शिक्षा, खेल व युवा कल्याण तथा तकनीकी शिक्षा में सुविधाओं को लेकर बात की गई

1 min read

विधायक डॉ. राजेंद्र पांडेय ने उच्च शिक्षा, खेल व युवा कल्याण तथा तकनीकी शिक्षा में सुविधाओं को लेकर बात की गई

रतलाम  प्रदेश विधानसभा के पहले सत्र के पहले प्रश्न में जावरा विधायक डॉ. राजेंद्र पांडेय ने उच्च शिक्षाखेल व युवा कल्याण तथा तकनीकी शिक्षा में सुविधाओं को लेकर बात की गई।

विधानसभा के सत्र में पहला प्रश्न विधायक डॉ. पांडेय का था। इस सत्र की शुरुआत करते हुए डॉ. पांडेय ने प्रदेश सरकार के प्रति धन्यवाद दिया कि रतलाम जिले में विभिन्न स्थानों पर महाविद्यालय प्रारंभ किए गए ल्ोकिन अशासकीय विधि महाविद्यालय को 60 एवं कन्या महाविद्यालय को 53 वर्ष होने के बाद क्षेत्रफल व छात्र-छात्राओं की आवश्यकता को दृष्टिगत रखते हुए जिले के सेंटर पाइंट जावरा में नवीन कन्या व विधि महाविद्यालय प्रारंभ किये जाने का आग्रह कियाजिस पर उच्च शिक्षा मंत्री श्री परमार ने कहा कि इस हेतु परीक्षण करा कर कार्यवाही की जाएगी। श्री परमार ने कहा कि जावरा महाविद्यालय की छात्र कैपिसिटी व संसाधन बढ़ाये जाएंगे। विधायक डॉ. पांडेय की मांग पर श्री परमार ने जावरा में एमए अंग्रेजी व समाजशास्त्र का संकाय अगले सत्र से शुरू करने तथा बीए होम साइंस के लिए परीक्षण करने की बात कही।

यह खबर भी पड़े दलोदा मंडी में लहसुन ने तोड़े रेकॉर्ड 61061 रुपए कुंटल

विधायक डॉ. पांडेय के जावरा व पिपलौदा में खेल स्टेडियम की स्वीकृति के प्रश्न पर खेल व युवा कल्याण मंत्री श्री विश्वास सारंग ने जानकारी देते हुए बताया कि पिपलौदा में 2.0840 हेक्टेयर भूमि खेल स्टेडियम हेतु विभाग ने आधिपत्य में ली है । खेल स्टेडियम का प्राक्कलन एवं तकनीकी स्वीकृति के पश्चात बजट की उपलब्धता पर स्वीकृति दी जा सकेगी।

यह खबर भी पड़े बाजना थाना जिला रतलाम पुलिस ने 24 घंटे के भीतर किया अंधे कत्ल का खुलासा

विधायक डॉ. राजेन्द्र पांडेय ने जावरा पॉलिटेक्निक कालेज की भूमि पर अतिक्रमण का भी विषय उठाया जिस पर तकनीकी शिक्षा मंत्री इंदरसिंह परमार ने बताया कि अनुविभागीय अधिकारी व पुलिस प्रशासन के माध्यम से अतिक्रमण हटाया गया है। पॉलिटेक्निक महाविद्यालय के पास 21.816 हेक्टयर भूमि है। आपने बताया कि इस महाविद्यालय में विगत 10 वर्षों में 427 लाख रु. की राशि से विभिन्न निर्माण कार्य कराए गए। इसके अलावा भारत सरकार व राज्य सरकार द्वारा मशीनरीस्मार्ट क्लासकम्युनिटी पॉलिटेक्निक योजना के कार्यो हेतु करोड़ 28 लाख रु. की राशि स्वीकृत की है। जावरा व पिपलौदा आईटीआई में वर्तमान में इलेक्ट्रिशियन विषय की पढ़ाई कराई जा रही है।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े
Telegram channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x