23 May 2024

A Bharat live

खबर सबसे पहले

कलेक्टर गुप्ता ने बागली विकासखंड के विभिन्न ग्रामों का किया निरीक्षण, ग्राम चौपाल लगाकर सुनी ग्रामीणों की समस्‍याएं

1 min read

कलेक्टर गुप्ता ने बागली विकासखंड के विभिन्न ग्रामों का किया निरीक्षण, ग्राम चौपाल लगाकर सुनी ग्रामीणों की समस्‍याएं

देवास कलेक्टर ऋषव गुप्ता ने आज बागली विकासखंड के विभिन्न ग्राम जटाशंकर, डांगराखेड़ा, बरझाई, पारसपीपली पंचायत का भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों से चर्चा की तथा उनकी समस्याओं को सुना तथा निराकरण के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। कलेक्‍टर गुप्‍ता ने बागली विकासखंड के विभिन्न स्कूलों में निरीक्षण कर छात्र-छात्राओं से संवाद भी किया गया। इस दौरान एसडीएम बागली आनंद मालवीय, जनपद सीईओ राजू मेड़ा, तहसीलदार नीरज प्रजापति, तहसीलदार दिवाकर सहित अन्य संबंधित उपस्थित थे।

  1.  यह खबर भी पड़े। कलेक्टर भास्कर लाक्षाकार द्वारा अवैध कॉलोनियों के विरुद्ध सख्त रवैया जावरा क्षेत्र में 12 अवैध कॉलोनी विकासकर्ताओं को नोटिस जारी

कलेक्टर गुप्ता बागली विकासखंड के ग्राम डॉगराखेडा में प्राथमिक स्‍कूल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान स्‍कूल की बाउण्‍ड्रीवॉल का प्रस्‍ताव बनाने के निर्देश दिये। स्‍कूल के बच्‍चों के पास एफएलएन बुक नहीं होने पर प्राधानाचार्य श्री दिलीप शिवहरे और शिक्षक श्री अब्‍दुल रफिक खां को दो माह का वेतन काटने के निर्देश दिये। बीआरसी श्री कय्यूम खां द्वारा मॉनिटरिंग को स्‍कूलों का निरीक्षण नहीं करने पर शोकाज नोटिस जारी करने के निर्देश दिये।

 

कलेक्टर गुप्ता ने ग्राम पंचायत जटाशंकर में आगामी महाशिवरात्रि पर लगने वाले मेले के सम्बन्ध में मेला ग्राउंड का निरीक्षण किया और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक व्यवस्थाओं के संबंध में निर्देश दिए।

यह खबर भी पड़े। Ratlam police महिला के साथ हुई लूट का पुलिस ने किया खुलासा दो आरोपी गिरफ्तार अन्य की तलाश जारी

ग्राम बोरी में जन चौपाल लगाकर कलेक्‍टर गुप्ता ने ग्रामीणों समस्या सुनी और संबंधित अधिकारियों को समस्‍याओं का निराकरण के निर्देश दिये। कलेक्‍टर गुप्‍ता ने ग्राम बोरी में जल संसाधन विभाग द्वारा बनाये गये बोरी तालाब का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने केनाल की मरम्मत के लिए जल संसाधन विभाग के एसडीओ को निर्देश दिए।

 

कलेक्‍टर गुप्‍ता ने उप स्‍वास्‍थ्‍य केन्‍द्र बोरी का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान पाया गया कि उप स्‍वास्‍थ्‍य केन्‍द्र में सीएचओ, एएनएम और एमपीडब्‍ल्‍यू तीनो एक ही केन्‍द्र पर पदस्‍थ है, जिस पर कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने निर्देश दिये कि जिन उप स्‍वास्‍थ्‍य केन्‍द्रों पर कम स्‍टॉफ है, वहां भेजा जाये। सीएमएचओं उप स्‍वास्‍थ्‍य केन्‍द्र की उपयोगिता की प्‍लानिंग करने के निर्देश दिये। निरीक्षण के दौरान पाया गया कि टेली मेडिसिन (ई-संजीवनी) के संबंध में प्रचार प्रसार नहीं किया जा रहा है, जिस पर सीएचओ को शोकाज नोटिस जारी करने के निर्देश दिये।

यह खबर भी पड़े Onion price today: मध्य प्रदेश की इन प्रमुख मंडियों में प्याज के दाम 3600रू प्रति क्विंटल, किसानों के चेहरे पर छाई मायूसी 

सीएम राईज स्‍कूल बागली के निरीक्षण के दौरान प्राथमिक शिक्षक श्रीमती गायत्री चावड़ा गोबिंद राजपूत और भारती शर्मा अनुपस्थित पाये जाने पर कलेक्‍टर गुप्‍ता ने जिला शिक्षा अधिकारी को कार्यवाही के निर्देश दिये। बीईओ और बीआरसी द्वारा स्‍कूल का निरीक्षण नहीं करने पर शोकाज नोटिस जारी करने के निर्देश दिये।

 

कलेक्‍टर गुप्‍ता ने प्राथमिक विद्यालय बरझाई का निरीक्षण भी किया। निरीक्षण के दौरान स्‍कूल में कमियां पाई जाने एवं कार्य में लापरवाही बरतने पर प्राधानाचार्य अजय गुप्‍ता और प्राथमिक शिक्षक श्रीमती परविंदा सोलंकी का दो माह का वेतन काटने और बीईओ तथा बीआरसी को शोकाज नोटिस जारी करने के निर्देश दिये।

 

कलेक्‍टर गुप्‍ता ने ग्राम भूरियापूरा में चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याएं सुनी, ग्रामीणजनों द्वारा पारस डेम केनाल को पक्की करने का कार्य करने हेतु निवेदन किया गया। जिस पर कलेक्‍टर गुप्‍ता संबंधित विभाग के अधिकारियेां को निर्देश दिये। मानसिंहपूरा पहुंच मार्ग में बन रहे पुलिया निर्माण के संबंध में शिकायत होने पर कलेक्टर गुप्‍ता ने प्रधानमंत्री ग्राम सडक योजना के एसडीओ को जांच के निर्देश दिये। शमशान पहुंच मार्ग ना होने से ग्रामीण जनों द्वारा ग्रेवल सडक की मांग की गई। जिस पर पंचायत को प्रस्ताव तैयार करने के लिए निर्देश दिये।

रिपोर्टर :- साजिद पठान

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े
Telegram channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x