24 May 2024

A Bharat live

खबर सबसे पहले

शीतलहर के दृष्टिगत कलेक्टर द्वारा निकायों को निर्देश जारी

1 min read

शीतलहर के दृष्टिगत कलेक्टर द्वारा निकायों को निर्देश जारी

रतलाम एवं जिला दंडाधिकारी  भास्कर लाक्षाकार द्वारा बेघर तथा इसी प्रकार के व्यक्तियों के शीत लहर (शीतघात) के प्रकोप से बचाव के लिए नगरी निकायों तथा जनपद पंचायत को निर्देश जारी किए गए हैं।

यह खबर भी पड़े आधा जनवरी बीतने जाने के बाद भी अभी तक नहीं बना मंडी अवकाश का कैलेंडर।

रतलाम जिले में आसपास के राज्य, जिलों से दैनिक मजदूरी कार्य हेतु अधिक संख्या में श्रमिकों का आना-जाना लगा रहता है। अधिकांश श्रमिक, भिक्षुक एवं निःशक्जन फुटपाथ तथा खुले क्षेत्रों में रहने से वर्तमान में जारी शीतलहर (शीतघात) के प्रभाव से उनके स्वास्थ्य पर विपरित असर पड़ने की संभावना से इन्कार नहीं किया जा सकता। साथ ही जनसमुदाय को शीत लहर (शीतघात) के प्रकोप से बचाव हेतु उचित व्यवस्था की जाना आवश्यक है।

यह खबर भी पड़े आबकारी विभाग की अवैध मदिरा के विरुद्ध कार्यवाही

कलेक्टर द्वारा जिले की समस्त नगरीय निकायों व जनपद पंचायतों को निर्देशित किया गया है कि जारी शीतलहर को देखते हुए बेघर, प्रभावित लोगों को आश्रयगृहों, रेन बसेरा में स्थानांतरित किया जाए। ऐेसे स्थलों को चिन्हित किया जाए जहाँ बेसहारा एवं बेघर श्रमिक व्यक्ति सड़क, मैदान, खुले क्षेत्रों में पाए जाने पर अलाव की व्यवस्था की जाए। रेल्वे स्टेशन, बस स्टेण्ड, टैक्सी, आटो, मैजिक स्टेण्ड, आदि सार्वजनिक वाहन स्थलों के साथ ही सार्वजनिक स्थलों पर अलाव की व्यवस्था की जावें।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े
Telegram channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x