19 May 2024

A Bharat live

खबर सबसे पहले

खाद्य विभाग के अधिकारियों द्वारा विभिन्न प्रतिष्ठानों से नमूने संग्रहित किए गए

1 min read

 

रतलाम कलेक्टर कलेक्टर  नरेन्द्र कुमार सूर्यवंशी के निर्देशन में आगामी त्यौहार को देखते हुऐ खाद्य एवम औषधि प्रशासन के खाद्य सुरक्षा अधिकारियो द्वारा शहर से लेकर गांव तक मिलावट के विरूद्ध लगातर कार्यवाही की जा रही है ताकि आमजन को अच्छे से अच्छा एवम् गुणवत्तायुक्त खाद्य पदार्थ उपलब्ध हो सके।

 

शुक्रवार को भी खाद्य सुरक्षा अधिकारियो द्वारा ताल के पास स्थित खारवा कला में स्थित खाद्य संस्थानों का आकास्मिक निरीक्षण किया एवम् विभिन्न खाद्य पदार्थो के नमूने लिए गए। जैन ट्रेडर्स से मिठाई, प्रगति होटल से साई कृपा नमकीन, शेखर किराना से गुलाब जामुन मिक्स पाउडर और हल्दी पाउडर, पोरवाल किराना से देवरानी गुलाब जामुन मिक्स पाउडर और साबूदाने के नमूने लिए गए। इसके बाद ताल में राणा प्रताप मार्ग स्थित श्री चारभुजा स्वीट्स से मिठाई और सेव तथा कृष्णा दूध भंडार एवम टी स्टाल से पनीर और बूंदी लड्डू के नमूने लिए गए।

 

इसी प्रकार जावरा में भी कार्यवाही करते हुए हुसैन टेकरी स्थित हुसैनी ट्रेडर्स से चक्र धनिया पाउडर, मदीना होटल से सूरजमुखी तेल, उस्मान ट्रेडर्स से बेसन और रेवड़ी के नमूने लिए गए। लिए गए सभी नमूने राज्य खाद्य प्रयोगशला भोपाल भेजे गए जहा से जांच रिपोर्ट आने पर खाद्य सुरक्षा एवम् मानक अधिनियम 2006 के अन्तर्गत नियमनुसार कार्यवाही की जाएंगी। सभी संस्थानों को स्वच्छता बनाए रखने एवम् गुणवत्तायुक्त खाद्य पदार्थों के निर्माण संग्रहण एवं विक्रय करने के निर्देश दिए गए। कार्यवाही खाद्य सुरक्षा अधिकारी श्री कमलेश जमरा, प्रीति मंडोरियां एवम् ज्योति बघेल द्वारा की गई।आगे भी कार्यवाही जारी रहेगी

 

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े
Telegram channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x