24 May 2024

A Bharat live

खबर सबसे पहले

कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी के निर्देश पर विधवा महिला को उसके हक की 20 लाख रुपए मूल्य की भूमि पर कब्जा दिलाया गया

1 min read

 

रतलाम मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान के सुशासन में रतलाम जिले में कलेक्टर श्री नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी की संवेदनशीलता से पीड़ित लोग त्वरित न्याय प्राप्त कर रहे हैं। कलेक्टर की संवेदनशीलता की एक और मिसाल बुधवार को देखने को मिली जब जिले के आलोट क्षेत्र के ग्राम बरखेड़ाकला की एक विधवा महिला को उसके हक की लगभग 20 लाख रुपए मूल्य की भूमि पर कब्जा दिलाया गया।

 

महिला टीनाबाई दांगी रतलाम आकर कलेक्टर से मिली थी, उसने बताया कि उसके पति के भाइयों द्वारा उसकी भूमि पर कब्जा कर लिया गया है वह अपना हक प्राप्त करने में असमर्थ हैं। महिला के पति की 4 वर्ष पूर्व मृत्यु हो चुकी है उसके दो छोटे बच्चे हैं। उसके हिस्से की एक हेक्टेयर से अधिक भूमि थी जिसे पति के भाइयों ने हथिया लिया था।

 

महिला को उसका हक नहीं मिल रहा था इस पीड़ा को लेकर महिला कलेक्टर श्री सूर्यवंशी के पास बुधवार को कलेक्ट्रेट आई थी। उसकी पीड़ा सुनकर कलेक्टर ने तत्काल महिला को उसके हिस्से की भूमि पर कब्जा दिलाने के लिए एसडीएम आलोट श्री सुनील जायसवाल को दूरभाष पर निर्देश दिए। आदेश पर फौरन अमल हुआ, महिला रतलाम से जब बरखेड़ा पहुंची तो शासकीय अमला उस को न्याय दिलाने के लिए पहले से ही मौजूद था। महिला टीनाबाई को उसकी 1.165 हेक्टेयर भूमि पर कब्जा दिलवाया गया जिसका बाजार मूल्य लगभग 20 लाख रुपए है। कार्रवाई के दौरान एसडीएम श्री सुनील जायसवाल के अलावा तहसीलदार सुश्री सोनम भगत, राजस्व निरीक्षक तथा पुलिस बल मौजूद रहा।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े
Telegram channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x