मध्य प्रदेश समेत इन राज्यों में फिर बारिश का अलर्ट राजस्थान में बड़ेगी ठंड

मध्य प्रदेश समेत इन राज्यों में फिर बारिश का अलर्ट राजस्थान में बड़ेगी ठंड

 

Today GK Quiz वह क्या चीज है जिसे खाने के लिए खरीदते हैं, लेकिन कभी खाते नहीं हैं? बुद्धिमान भी नही दे पाए जबाब 

मध्य प्रदेश समेत इन राज्यों में फिर बारिश का अलर्ट राजस्थान में बड़ेगी ठंड मौसम विभाग के अनुसार एक दो दिन में पड़ेंगी कड़ाके की ठण्ड, कई राज्य में होंगी फिर बारिश। इन दिनों मौसम में काफी परिवर्तन देखने मिल रहा है। कुछ दिन पहले बारिश हो रही थी। जिसके चलते ठण्ड भी अब बढ़ने वाली है। इस समय सुबह और शाम में काफी ठण्ड का अनुभव होता है वही दोपहर में मौसम सामान्य रह रहा है। मौसम विभाग ने जानकारी दी है की आने वाले समय में और भी ज्यादा ठण्ड बढ़ने वाली है।

 

राजस्थान आज का मौसम ( rajasthan weather)

Krishi Vibhag Ratlamकृषि विभाग अधिकारी द्वारा रबी फसलों का मौके पर जाकर निरिक्षण किया गया

बीते कुछ समय से राजस्थान के कुछ जिलों में हल्की बूंदाबांदी देखने को मिली है 1 नवंबर से 3 नवंबर तक मौसम खराब था लेकिन एक बार फिर 10 दिसंबर से 12 दिसंबर तक कुछ जिलों में बारिश होने की संभावना है वर्तमान में कड़ाके की ठंड से कुछ जिलों में स्कूल का समय भी परिवर्तित किया गया है.

 

 

मध्य प्रदेश आज का मौसम ( mp weather today)

 

मध्य प्रदेश में एक बार फिर से बारिश का दौर शुरू हो सकता है मध्य प्रदेश में सर्दी का सितम जारी है ग्वालियर रीवा शहडोल के संभाग में घना कोर छाया हुआ है एवं मौसम विभाग की ओर से बारिश की संभावना इन क्षेत्रों में जताई जा रही है हवाओं का रुख उत्तर दिशा में होने की वजह से प्रदेश में और ठंड बढ़ने के आसार हैं।

Mandsaur mandi मंदसौर मंडी लहसुन सोयाबीन और गेंहू में तेजी

 

दिल्ली में छाया हल्का कोहरा

 

 

मिली जानकारी अनुसार मौसम विभाग ने कह दिया है की आपको एक से दो दिन में मौसम में परिवर्तन देखने मिलने वाला है। आपको बता दे की नई दिल्ली में 09 दिसंबर को न्यूनतम तापमान 8 डिग्री और अधिकतम तापमान 25 डिग्री रहेगा. वहीं, कल नई दिल्ली में हल्का कोहरा रहेगा. वहीं, 10 दिसंबर यानी रविवार को नई दिल्ली में न्यूनतम तापमान 8 डिग्री और अधिकतम तापमान 23 डिग्री दर्ज किया जाएगा. वहीं, 10 दिसंबर को नई दिल्ली में कोहासा रहेगा. सोमवार से न्यूनतम तापमान में और कमी दर्ज की जाएगी. अन्य राज्यों में भी मौसम परिवर्तन देखने मिलने वाला है।

 

दिल्ली आज का मौसम ( delhi weather today)

 

दिल्ली के अलावा बहुत से राज्य में ठण्ड का असर देखने मिलने वाला है। मौसम विभाग के अनुसार 09 दिसंबर और 10 दिसंबर को असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में सुबह के वक्त कुछ इलाकों में घना कोहरा देखने को मिलेगा. साथ ही, अगले तीन दिनों के दौरान पूर्वोत्तर भारत के राज्यों में न्यूनतम तापमान में 3 से 5 डिग्री तक की गिरावट दर्ज की जाएगी

 

Jaora vidhansabhaडॉ.पाण्डेय के विजय जुलूस का जगह जगह हुआ स्वागत लोगों ने बरसाए फुल, जोरदार हुई आतिशबाजी

कई राज्यों में हो सकती है बारिश

 

जानकारी के लिए बता दू की कई राज्यों में होंगी फिर बारिश

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार वर्तमान में अलग-अलग मौसम प्रणालियों के कारण मौसम बदल रहा है। कई जगह पानी गिरा कुछ दिनों तक इससे राहत मिल सकती है, लेकिन 11 और 12 दिसंबर से एक बार फिर कई इलाकों में पानी गिरने की आसार नजर आ रहे हैं खबर को शेयर करें।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े
Telegram channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x