राजस्थान में बीजेपी ने मुख्यमंत्री नाम का चौकाने वाला किया ऐलान ये बने मुखमंत्री

राजस्थान में बीजेपी ने मुख्यमंत्री नाम का चौकाने वाला किया ऐलान ये बने मुखमंत्री राजस्थान में मुख्यमंत्री के नाम को लेकर सस्पेंस आखिरकार खत्म हो गया है. जयपुर में बीजेपी विधायक दल की बैठक में भजन लाल शर्मा के नाम पर मुहर लग गई है. राजस्थान में चुनावी नतीजों के बाद नौ दिन बाद सीएम का नाम फाइनल हुआ है. भजनलाल शर्मा संगानेर विधायक से विधायक हैं और पहली बार विधायक बनकर अब राजस्थान के मुख्यमंत्री होंगे.

 

अपको बता दे की मुख्य पर्यवेक्षक रक्षामंत्री राजनाथ सिंह भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मुख्यालय पर पहुंच चुके हैं। वसुंधरा राजे और प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी भी राजनाथ सिंह की गाड़ी में उनके साथ मौजूद हैं। राजस्थान मोटर गैराज की गाड़ियां भाजपा प्रदेश मुख्यालय पहुंचना शुरू मुख्यमंत्री की घोषणा के साथ ही करके मुख्यमंत्री के साथ लग जाएगा।

 

मिली जानकारी अनुसार बाड़मेर से सांसद और केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी का नाम भी अब राजस्थान के मुख्यमंत्री पद की रेस में शामिल हो गया है। कैलाश चौधरी कांग्रेस नेता सोनिया गांधी के खिलाफ बड़ा प्रदर्शन करने के बाद सुर्खियों में आए थे। वह 2018 में बायतू से विधानसभा का चुनाव हार गए थे। हालांकि, 2019 में लोकसभा का चुनाव जीतकर केंद्र में मंत्री बने।

 

 

 

राजस्थान में भाजपा विधायक दल की बैठक शुरू हुई. पार्टी सूत्रों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि बैठक में राज्य के नए मुख्यमंत्री का चुनाव किया जाना है. बैठक में भाजपा के केंद्रीय पर्यवेक्षक, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और दो सह-पर्यवेक्षक विनोद तावड़े और सरोज पांडे मौजूद हैं।

Read more PM Awas Yojana Beneficiary New List 2024: प्रधानमंत्री आवास योजना की नई लिस्ट हुई जारी ,ऐसे करे आपने नाम चेक

पार्टी सूत्रों ने कहा,”बैठक शुरू हो गई है.” इससे पहले केंन्द्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, प्रहलाद जोशी और दो सह-पर्यवेक्षक विनोद तावड़े और सरोज पांडे के साथ एक विशेष विमान से जयपुर पहुंचे. हवाई अड्डे पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने उनका स्वागत किया खबर को शेयर करें।

https://abharatlive.com/index.php/2023/12/12/lpg-gas-new-update-december/

 

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े
Telegram channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x