28 May 2024

A Bharat live

खबर सबसे पहले

देश के किसानों के खाते में 16 वीं किस्त से जुड़ी बड़ी खबर इस दिन आएगी किस्त

1 min read

देश के किसानों के खाते में 16 वीं किस्त से जुड़ी बड़ी खबर इस दिन आएगी किस्त

देश के किसानों के खाते में 16 वीं किस्त से जुड़ी बड़ी खबर इस दिन आएगी किस्त मोदी शासन की सबसे महत्वपूर्ण योजनाओं में से एक PM Kisan Samman Nidhi योजना के तहत देशभर के 9 करोड़ कृषकों को जल्द ही बड़ा लाभ मिलने वाला हैं। साथ ही ऐसी जानकारी मिली हैं कि 9 करोड़ किसानों को उनके बैंक खाते में 16वीं इंस्टॉलमेंट की धन राशि ट्रांसफर की जाएगी। गौरतलब हैं कि इस खबर को सुनते ही कई किसानों की ख़ुशी का ठिकाना नहीं होगा। दरअसल 16वीं इंस्टॉलमेंट आने से पूर्व ही कई हितग्राहियों के पैर जमीन पर नहीं टिक रहे हैं।

यह खबर भी पड़े Petrol Diesel Today Price: आपके शहर में क्या हे पेट्रोल डीजल के दाम , जाने आज के ताज़ा रेट

सरकार की पहल वाली योजना किसान सम्मान निधि स्कीम सेंट्रल गवर्नमेंट की वरिष्ठ स्कीमों में से एक है, जिसके अनतर्गत योग्य कृषकों को प्रति वर्ष 6 हजार रूपए की फाइनेंशियल मदद उपलब्ध कराई जाती है। यह धनराशि प्रत्येक 4 माह में 2000-2000 रूपए के रूप में 3 समान इंस्टालमेंट में अनेकों हितग्राहियों के अकाउंट में DBT के जरिए ट्रांसफर किया जाता है

 

आपको बता दे की 15वीं इंस्टालमेंट के पैसे वितरित किए जा चुके है और अब 16वीं इंस्टालमेंट लागू की जानी है। आशंका है कि दीपावली से पूर्व किसानों को मोदी शासन नेक्स्ट इंस्टालमेंट की सौगात दे सकती है। हालांकि, अंतिम दिनांक को लेकर फिलहाल कोई ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं की गई।

यह खबर भी पड़े रातों को तो चोरों को आतंक है ही वही दिनदहाड़े भी चोर मचा रहे हे शोर यकीन ना हो तो देख लो इस खबर में
मध्य प्रदेश के किसानों को मिलेंगे 4,000 रूपए जैसा कि आप सभी जानते हैं प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसान भाइयों को ₹2000 की किस्त ट्रांसफर की जाती है। लेकिन मैं आपको जानकारी बता दूं. कुछ किसान भाइयों की पीएम किसान योजना की 15वीं किस्त की रकम e-KYC नहीं होने के कारण अटक गई है।

यह खबर भी पड़े श्री लीला समारोह के अन्तर्गत द्वितीय दिवस श्री हनुमान लीला की प्रस्तुति दी गई
सरकार ने अपडेट दिया है कि जिन किसान भाइयों का KYC पूरा हो चुका है. उनके किसान भाइयों के बैंक खाते में अटकी हुई ₹2000 की राशि और 16वीं किस्त के ₹2000 कुल मिलाकर ₹4000 किसान के बैंक खाते में ट्रांसफर कर दिए जाएंगे।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े
Telegram channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x