19 May 2024

A Bharat live

खबर सबसे पहले

किसान आंदोलन को लेकर दिल्ली की सभी सीमाएं सील चप्पे चप्पे पर भारी पुलिस बल तैनात 

1 min read

किसान आंदोलन को लेकर दिल्ली की सभी सीमाएं सील चप्पे चप्पे पर भारी पुलिस बल तैनात

किसान आंदोलन को लेकर दिल्ली की सभी सीमाएं सील चप्पे चप्पे पर भारी पुलिस बल तैनातकिसान आंदोलन को लेकर दिल्ली में धारा 144 लागू भारी पुलिस बल तैनात किसान एक बार फिर आंदोलन पर आमादा हैं। विभिन्न किसान संगठनों ने निर्धारित समय यानी मंगलवार सुबह 10 बजे पंजाब, हरियाणा और यूपी से दिल्ली कूच (Delhi Chalo March) शुरू कर दिया। आशंका है कि 2000 से अधिक ट्रैक्टर ट्रालियां लेकर किसान दिल्ली की ओर रवाना हुए हैं। इसे देखते हुए दिल्ली में हाई अलर्ट (Delhi High Alert) हैं। हरियाणा और यूपी से सटी बॉर्डर को सील कर दिया गया। दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी भी जारी की है। बता दें, किसानों ने कुछ ऐसा ही प्रदर्शन 2020-21 में किया था। किसान संगठन उन्हीं मुद्दों को आगे बढ़ा रहे।

यह खबर भी पड़े Ladli Behna Yojana 3rd Round Date 2024 : लाडली बहन योजना का तीसरा चरण शुरू, योजना से वंचित महिलाएं कर सकती है आवेदन, “Be Continue Process”

मित्रो आपको बता दे की अधिकारियो के साथ पिछले दिनों की बैठक में 2020-21 के हिंसक प्रदर्श के दौरान किसानों पर दर्ज केस वापस लेने समेत कई मांगों पर सहमति बन गई थी, लेकिन एमएसपी की गारंटी देने वाले कानून को लेकर बातचीत अटक गई। केंद्रीय मंत्रियों ने एक कमेटी बनाकर मांगों को हल करने का प्रस्ताव दिया, लेकिन किसान संगठन इस पर सहमत नहीं हुए

 

यह खबर भी पड़े Ayushman Card से लोगों को मिलता है 5 लाख तक मुफ्त इलाज, सरकार ने जारी किया नया पोर्टल 

Delhi Chalo March Farmers Protest 2.0 LIVE: शंभू सीमा पर सुरक्षा बढ़ाई गई हरियाणा के अंबाला में किसान आंदोलन का असर देखने को मिल रहा है। ‘दिल्ली चलो’ मार्च से पहले दिल्ली की शंभू सीमा पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

 

Farmers Protest 2.0 LIVE: हरियाणा में भी भारी पुलिस बल तैनात किसानों के ‘दिल्ली चलो’ मार्च से पहले हरियाणाके बहादुरगढ़ में भारी पुलिस तैनाती की गई है खबर पर लगातार हमारी नजर बनी हुई है।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े
Telegram channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x