24 May 2024

A Bharat live

खबर सबसे पहले

समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीद को लेकर सरकार ने किया बड़ा ऐलान

1 min read

समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीद को लेकर सरकार ने किया बड़ा ऐलान

समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीद को लेकर सरकार ने किया बड़ा ऐलान Wheat MSP Rate 2024 : आज की संपूर्ण आर्टिकल में हम बात करेंगे गेहूं के एमएसपी रेट के बारे में जहां पर सरकार एमएसपी रेट के साथ 125 रुपए का बोनस दिया जाएगा तथा फसल खरीदी के बाद अगले 24 घंटे में उसे फसल का भुगतान भी कर दिया जाएगा 2024 में फसल बिक्री के बाद सप्ताह में लेकिन आप 24 घंटे में भुगतान किया जाएगा। और हम आपको बता दे कि गेहूं के एमएसपी रेट पर गेहूं का रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुका है एवं पंजीकरण की अंतिम तारीख क्या है तथा एमएसपी रेट में कितनी बढ़ोतरी है वह संपूर्ण जानकारी जानने के लिए खबर को पढ़े।

यह खबर भी पड़े Vivo को टक्कर देने आया रेडमी का यह धांसू फोन फोटोग्राफी प्रेमियों को बनाएगी अपना दीवाना  

सबसे बड़े राज्य राजस्थान के किसानों हेतु गेहूं का न्यूनतम मूल्य पर खरीद 20 जनवरी 2024 से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है एवं गेहूं के पंजीकरण प्रक्रिया 25 जून 2024 तक खरीदी की जाएगी।

 

Msp news राजस्थान सरकार ने गेहूं की एमएसपी रेट का पंजीकरण शुरू कर दिया है ताकि किसानों को उचित मूल्य मिल सके सरकार द्वारा हर साल गेहूं खरीदी की जाती है तथा किसानों को उनकी फसल का सही दाम भी दिया जाता है रवि विपणन वर्ष 2024 25 हेतु RMS 2024 25 रेट पर गेहूं क्रय हेतु राजस्थान प्रदेश में निम्न चार दिशा निर्देश जारी किए हैं ताकि किसानों को किसी प्रकार गेहूं के विक्रय में परेशानी का सामना न करना पड़े।

यह खबर भी पड़े राजस्थान, मध्यप्रदेश के लोगों को पार्वती, कालीसिंध और चंबल नदियों के पानी का भरपूर लाभ मिलेगा – मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव

राजस्थान सरकार ने किसानों के गेहूं फसल एमएसपी रेट पर 125 रुपए का बोनस देने का निर्णय लिया है तथा गेहूं का न्यूनतम समर्थन मूल्य 2275 रुपए प्रति क्विंटल घोषित किया है। राजस्थान सरकार के द्वारा किसान ऑन को समर्थन योजना के अंतर्गत अपनी फसल गेहूं का न्यूनतम समर्थन मूल्य के ऊपर 125 रुपए प्रति क्विंटल बोनस भी दिया जाएगा। माही राज्य सरकार ने यह निर्णय भी लिया है कि किसानों को अपनी फसल बिक्री के बाद अगले 24 घंटे में ही उनके खाते में राशि जारी कर दी जाएगी।

यह खबर भी पड़े रतलाम मंडी में गेहूं के साथ लहसुन में जोरदार तेजी 30 हजार पार

मित्र राजस्थान प्रदेश सरकार आरएमएस 2024 25 के राजस्थान में गेहूं का न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदी दिनांक 10 मार्च 2024 से लेकर 30 जून 2024 तक किया जाएगा।

यह खबर भी पड़े मार्केट में maruti Swift का फेस लिफ्ट मॉडल हुआ लॉन्च 36 के माइलेज के साथ मिलेंगे यह दमदार फीचर्स

राजस्थान में गेहूं की एमएसपी रेट पर पंजीकरण 20 जनवरी 2024 से 25 अप्रैल 2024 तक प्रातः 7:00 बजे से शाम 7:00 बजे तक की जाएगी। इसके अलावा राजस्थान सरकार द्वारा किसानों को पंजीकरण एवं खरीद संबंधी समस्याओं के लिए एक हेल्पलाइन नंबर भी दिया जाएगा 18001806030 इस नंबर से किसानों की सभी समस्याओं को जल्द से जल्द समाधान हो जाएगा खबर को शेयर करें।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े
Telegram channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x