24 May 2024

A Bharat live

खबर सबसे पहले

पिपलोदा कलेक्टर भास्कर लक्षाकार ने राजस्व न्यायालयो, जनपद तथा स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया

1 min read

 

पिपलोदा कलेक्टर भास्कर लक्षाकार ने राजस्व न्यायालयो, जनपद तथा स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया

यह खबर पडे OnePlus 12 smartphone: इस मोबाइल में मार्केट में मजा रखी है धूम इसके फीचर्स और दमदार कैमरा क्वालिटी के साथ

 

पिपलौदा/ कलेक्टर रतलाम श्री भास्कर लाक्षाकार ने पिपलौदा में तहसील मुख्यालय पहुचकर अलग अलग कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। जहा कलेक्टर श्री लाक्षाकार ने सबसे पहले तहसील कार्यालय पर पहुचकर कानूनगो शाखा, नाज़िर शाखा, रीडर शाखा एवम कार्यालय के रिकॉर्ड रूम का अवलोकन किया। जिसके बाद नायब तहसीलदार व तहसीलदार न्यायालय का निरीक्षण किया। इसके साथ ही प्रचलित प्रकरणों का अवलोकन किया तथा प्रकरणों को समय सीमा में निराकृत करने की हिदायत दी। निरीक्षण के दौरान पटवारी प्रतिवेदन के कारण लंबित प्रकरणो में शीघ्र निराकरण करने के निर्देश दिए। साथ ही सीमांकन आवेदनों का तय समय सीमा में निराकरण करने की विशेष हिदायत दी।

यह खबर पडे Piploda विद्यालयों में अध्यनरत दिव्यांग छात्र- छात्रों को सहायक उपकरण वितरण कार्यक्रम हुआ सम्पन 

जिसके बाद कलेक्टर श्री लाक्षाकार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर निरीक्षण करने पहुचे। जहा स्वास्थ्य केंद्र पर निरीक्षण के दौरान अस्पताल की बाउंड्रीवाल निर्माण के लिए एसडीएम को निर्देश दिए। जहा खण्ड चिकित्सा अधिकारी डॉ पवन पाटीदार ने कलेक्टर श्री लाक्षाकार को अवगत कराया कि क्षेत्र में पिछले दो महीने से डॉग बाईट के प्रकरण तेजी से बढ़ रहे है। जिस पर कलेक्टर श्री लाक्षाकार द्वारा सीएमओ पिपलौदा को जल्द ही कुत्तो को पकड़कर अन्यत्र छुड़वाने के निर्देश देना बताया।

यह खबर पडे Ratlam कोविड-19 के वर्तमान परिदृश्य में नवीन वेरिएंट जे.एन.1 के संबंध में एडवाइजरी जारी

अस्पताल के बाद कलेक्टर श्री लाक्षाकार जनपद कार्यालय पहुचे। जहा नरेगा शाखा, जन्म-मृत्यु शाखा,पीएम आवास शाखा का निरीक्षण किया। जिसके बाद सहायक यंत्री कक्ष पहुचे। जहा सहायक यंत्री नदारद मिले। साथ ही कक्ष में धूल लगी एक 15 दिन पुरानी शादी की पत्रिका टेबल पर पड़ी देख कलेक्टर ने नाराजगी जाहिर की तथा सीईओ बी एस नलवाया को सहायक यंत्री के खिलाफ आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

यह खबर पडे मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कोरोना की दस्तक से मध्य प्रदेश मे मुख्यमंत्री ने जारी किया नहीं आदेश

जिसके बाद कलेक्टर श्री लाक्षाकार ने कृषि विभाग कार्यालय का निरीक्षण करने पहुचे। जहा एसएडीओ अलावा नदारद मिले। जानकारी में कलेक्टर श्री लाक्षाकार को कर्मचारी ने एसएडीओ अलावा का विकसित भारत संकल्प यात्रा में होना बताया। जिस पर कलेक्टर श्री लाक्षाकार ने कर्मचारी के मोबाइल से ही एसएडीओ अलावा से कॉल पर बात की। कॉल पर अलावा ने स्वयं को रतलाम होना बताया। जब कलेक्टर ने कॉल पर कार्यालय सम्बन्धी जानकारी लेना चाही तब अलावा ने कोई जवाब ना देते हुए कॉल काट दिया । जिसके बाद कलेक्टर श्री लाक्षाकार ने कर्मचारी से ही कार्यालय सम्बन्धी जानकारी ली।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े
Telegram channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x