28 May 2024

A Bharat live

खबर सबसे पहले

Phone Pe Se Loan: घर बैठे अपने स्मार्टफोन से lone प्राप्त करे आसानी से, अपनाएं ये ट्रिक

1 min read

Phone Pe Se Loan: घर बैठे अपने स्मार्टफोन से lone प्राप्त करे आसानी से, अपनाएं ये ट्रिक

 

नमस्कार दोस्तों आज की संपूर्ण आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि आप घर बैठे अपने स्मार्टफोन से लोन कैसे प्राप्त करें इसकी संपूर्ण जानकारी आर्टिकल में अपडेट की है शुरू से अंत तक जरूर पढ़ें। जिसमें गूगल पे, फोन पे और भी बहुत सारे बैंकिंग एप है। जहां से ऑनलाइन माध्यम से आप लोन प्राप्त कर सकते हैं। जो की बहुत ही काम दस्तावेज के बावजूद भी आपको लोन मिल जा रहा है। ऑनलाइन में आपको एक आधार कार्ड पैन कार्ड और सिविल स्कोर अच्छा होना चाहिए तो आपको लोन प्राप्त हो जाएगा। इस आर्टिकल में बताया जाएगा कि कैसे आप लोन करते हैं, इसलिए आप सब आर्टिकल के अंत तक बने रहे।

यह खबर भी पड़े : हसन पालिया में प्रतिवर्ष अनुसार इस वर्ष भी सस्था वीर केशव द्वारा चतुर्थ वर्ष में विराट कांटा दंगल आयोजित किया गया

फोन पर से सिर्फ 5 मिनट में ही 50000 तक लोन प्राप्त कर सकते हैं। जो कि मोबाइल एप्लीकेशन के माध्यम से आपके मोबाइल में फोन पे एप्लीकेशन होना चाहिए। जिसमें पूरी तरह से केवाईसी कंप्लीट होना चाहिए। तभी जाकर आपको लोन का राशि मिल पाए तो पहले आपको फोन पे मोबाइल में होना चाहिए। और उसे पर जाकर अकाउंट क्रिएट करना होगा जो कि मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी हो, आधार कार्ड, पैन कार्ड की जरूरत पड़ सकती है। एवं बैंक को भी लिंक कर दे अब आप लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं। उसके बाद पूरी चेक करने के बाद आपको लोन का राशि मिल जाएगा। जितना अच्छा सिबिल स्कोर होगा उतना ही ज्यादा लोन का राशि मिलेगा।

 

Phone Pe Se Loan

Phone Pe सालों प्राप्त करने के लिए सबसे पहले आपके मोबाइल में एप्लीकेशन तो होना चाहिए। उस एप्लीकेशन को ओपन करना है उसके बाद Buddy Loan का ऑप्शन दिखाई देगा जिस पर क्लिक करना है। अब जितना मैक्सिमम लोन का ऑप्शन दिया गया है। उसके अंदर जितना आप चाहे लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं और आपका सिविल स्कोर है, पेमेंट स्लीप अच्छा होगा तो उतना लोन मिल जाए। और भी बहुत सारे मोबाइल एप्लीकेशन है जहां पर लोन ऑनलाइन दी जा रही है। आपको गूगल पे से भी बहुत आसानी से जहां पर बहुत ज्यादा लोन का राशि दिया जा रहा है।

 

Phone Pe से लोन लेने हेतु जरूरी पात्रता

फोन पे से लोन लेने के लिए आवेदक के लिए कुछ जरूरी पात्रता होनी चाहिए जो इस प्रकार-

यह खबर भी पड़े। : Tata Nano की नई इलेक्ट्रिक कार 2024 में हो सकती है लॉन्च, कीमत ने जीता ग्राहकों का दिल 

भारत के मूल निवासी और आवेदन की उम्र कम से कम 18 वर्ष या इससे अधिक होनी चाहिए।

इसके अलावा फोन में फोन पे एप्लीकेशन होना चाहिए और उसे फोन पे पर अकाउंट एक्टिव होना चाहिए।

आवेदन की सैलरी कम से कम 25000 से अधिक होनी चाहिए।

इसके अलावा आवेदक का क्रेडिट स्कोर अच्छा होना चाहिए साथ ही किसी भी प्रकार का लोन पेंडिंग या डिफॉल्ट नहीं होना चाहिए।

इसके अलावा और भी कुछ चेक किया जा सकता है जो आप लोन लेंगे तो उसे समय पता चलेगा।

Phone Pe Se Loan ले रहे हैं तो आपको ब्याज दे देना

आज के समय में किसी भी मोबाइल एप्लीकेशन है किसी भी बैंक से लोन ले रहे हैं तो उसे पर ब्याज दर देना ही पड़ता है। तभी जाकर आपको लोन आगे भी मिलता रहेगा। जब आप किस भरेंगे तो इस समय आपसे ब्याज दर मांगा जाएगा। जो की जितनी लोन लिए है उससे कहीं ज्यादा ही आपको पैसा चुकाना होगा। जो कि कब किस्तों में आ चुका सकते हैं जितने लंबे समय के लिए आप लोन लेंगे उतना ज्यादा ब्याज लग सकता है। इसीलिए ध्यान रहे कि जब भी लोन ले तो तुरंत लोन की राशि चुका देनी चाहिए इससे आपको ज्यादा ब्याज देना नहीं पड़ेगा।

यह खबर भी पड़े : Pm kisan saman nidhi योजना से जुड़ी बड़ी खबर इस दिन जारी होगी 16 वि किस्त 

Disclaimer : आज के इस आर्टिकल में हमने आपको Phone Pe Se Loan के बारे में बताएं हैं। जिसमें जानकारी अधूरी भी हो सकती है। हालांकि मेंन पॉइंट पर फोकस किया गया है। आपको बताना चाहेंगे कि जितने भी जानकारी दी गई है, यह सभी जानकारी इंटरनेट से ली गई है, यदि कोई गलती पाई जाती है तो हमारा निजी वेबसाइट इसके लिए जिम्मेदार नहीं है। धन्यवाद!

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े
Telegram channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x