24 May 2024

A Bharat live

खबर सबसे पहले

Petrol price 1 जून से पेट्रोल की कीमतों में आ सकती है बड़ी गिरावट ये है वजह

1 min read

Petrol price  1 जून से पेट्रोल की कीमतों में आ सकती है बड़ी गिरावट ये है वजह बिना पेट्रोल के आज के समय में कोई वाहन नहीं चल पाता है वर्तमान समय में डीजल एवं पेट्रोल की कीमत को लेकर काफी ज्यादा गिरावट देखने को मिल रही है। ऐसा बताया जा रहा है कि आज के 7:00 बजे का खबर यदि देखी जाए तो 78.26 प्रति डॉलर पर कच्चा माल दिख रही है। जबकि ब्रांड फूड 89.79 प्रति बेल के हिसाब से ट्रेंड कर रही है। यदि आप भी भारत जैसे देश में रहते हैं। तो आपको आज का लेटेस्ट पेट्रोल की कीमत जानना अत्यंत आवश्यक है तो चलिए शुरू करते हैं।

 

भारतीय बाजार में आज की पेट्रोल एवं डीजल की कीमत देखी जाए तो काफी गिरावट देखने को मिला ही है। ऐसा बताया जाता है कि छत्तीसगढ़ जैसे राज्यों में 50 पैसे गिरावट के साथ लोगों के बीच पेट्रोल को रखी गई है। जबकि हरियाणा जैसे शहर में डीजल में 21 पैसे की कटौती की गई है। इसके अलावा गुजरात झारखंड केरल मणिपुर उत्तर प्रदेश में पेट्रोल डीजल की कीमत में कुछ हाल देखने को मिला ही है

 

Mp petrol price today राज्य में पेट्रोल की कीमत में 25 पैसे की कटौती के साथ डीजल की कीमत में 22 पैसे की कटौती की गई है। वहीं इसके अलावा बिहार में डीजल पेट्रोल की कीमत में 10% की कटौती के साथ हिमाचल प्रदेश जम्मू कश्मीर महाराष्ट्र में पेट्रोल डीजल कीमत काफी संस्था लोगों के बीच प्रस्तुत कराई गई है नीचे विस्तार से जानेंगे।

Read more LPG Cylinder price new update : भारत सरकार ने दी अपनी केबिनेट मीटिंग में मंजूरी, 450 में मिलेगा LPG Cylinder

अंतरराष्ट्रीय विदेशी मुद्रा में हमेशा उतार-चढ़ाव देखने को मिलती है। जिसके चलते भारतीय बाजार में लोगों के बीच पेट्रोल डीजल की कीमत प्रस्तुत कराई जाती है। कंपनी की ओर से रॉयल मार्केटिंग कंपनी रोजाना पेट्रोल डीजल की कीमत की जानकारी ग्राहकों के बीच जारी करती है। एवं इंडियन ऑयल इंडियन पेट्रोलियम इंडियन हिंदुस्तान के माध्यम से रोज सुबह 6:00 बजे पेट्रोलियम की कीमत को संशोधित किया जाता है।

Read more Sariya Cement Price : बरसात के मौसम में सरिया सीमेंट के दाम में आई गिरावट , यहां देखें अपने राज्य की लिस्ट

1 जून से पेट्रोल की कीमतों में हो सकता है बड़ा बदलाव आगे क्या है वजह तो चलिए बता दे की जून के महीने के बाद बजट पेश होगा यही मुख्य वजह है।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े
Telegram channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x