24 May 2024

A Bharat live

खबर सबसे पहले

Petrol-Diesel Prices Today: पेट्रोल डीजल की दामों में आई कमी, चुनाव से पहले बड़ी राहत

1 min read
Petrol-Diesel Prices Today

sourcess by youtube

Petrol-Diesel Prices Today: पेट्रोल डीजल की दामों में आई कमी, चुनाव से पहले दी बड़ी राहत , सरकारी तेल कंपनियों का बढ़ा मुनाफा , सरकार ने पेट्रोल डीजल की कीमतों में दी आम जनता को दी राहत आये जानते हे पेट्रोल डीजल के सही दाम, वैश्विक मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में काफी गिरावट देखने के बाद सरकार ने आम लोगों को महंगे पेट्रोल और डीजल की कीमतों से राहत दिलाने की तैयारी शुरु कर दी है। दोनों की कीमतों में कमी को लेकर वित्त मंत्रालय और पेट्रोलियम मंत्रालय ने आपस में मंथन शुरु कर दिया है।

वैश्विक मार्केट कच्चे तेल की कीमतों में काफी भारी कमी के बाद सरकारी ऑयल मार्केटिंग कंपनियों को पेट्रोल डीजल को बेचने पर लाभ मिल रहा है। ऐसे में सरकार पेट्रोल डीजल की कीमतों में कटौती कर उपभोक्ताओं को इसका सीधा लाभ मिल रहा है।

75 डॉलर के करीब है कच्चा तेल

सरकार ने पेट्रोल डीजल के दामों में भरी गिरावट ब्रेंट क्रूड ऑयल फिलहाल 75 डॉलर प्रति बैरल के करीब कारोबर कर रहा है। जबकि डब्ल्यू क्रूड 72 डॉलर प्रति बैरल के करीब कारोबार कर रहा है। इंडियन बॉस्केट 76 जॉलर प्रति बैरल के करीब है।

read more : Post Office Saving Scheme: इस योजना के तहत पति-पत्नी को मिलगे 24000 हजार रूपये प्रति माह ,आप भी उठाये इस योजना का लाभ

वैश्विक मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में आई कमी के बाद सरकारी तेल कंपनियों को पेट्रोल बेचने पर 8 से 10 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से लाभ हो रहा है। जबकि डीजल बेचने पर 3 से 4 फीसदी प्रति लीटर का लाभ मिल रहा है।

वित्त मंत्रालय कर रही मंथन

कच्चे तेल की कीमतों में आई भारी कमी के बाद वित्त मंत्रालय और पेट्रोलिमियम मंत्रालय वैश्विक मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में कमी, सरकारी तेल कंपनियों केलाभ से लेकर वैश्विक हालात को लेकर काफी चर्चा कर रही है।

Petrol-Diesel Prices Today: पेट्रोल डीजल की दामों में आई कमी, चुनाव से पहले दी बड़ी राहत ,

Petrol-Diesel Prices Today
sourcess by youtube

पेट्रोलियम मंत्रालय सरकारी तेल कंपनियों के साथ में पहले ही कच्चे तेल की कीमतों में आई कमी के बाद पेंट्रोल डीजल की कीमतों को लेकर काफी चर्चा हो चुकी है।

2024 चुनाव से पहले मिलेगी बड़ी रात

सरकार का मानना है कि आने वाले दिनों में कच्चे तेल की कीमतें 75 से 80 डॉलक प्रति बैरल के हिसाब से मिल सकता है। ऐसे में खरीदारों को पेट्रोल और डीजल के कीमतों में कमी कर राहत दी जा सकती है।

read more : E-Shram-Card: ई-श्रम कार्ड योजना के तहत सरकार किसानो देगी आर्थिक सहायता, जाने क्या क्या होंगे फायदे

खासतौर पर डीजल की कीमतों में कमी के बाद महंगाई में कमी आ सकती है। जिसका लाभ मौजूदा सरकार और सत्ताधारी दल को 2024 के लोकसभा चुनावों में हो सकता है।

Disclaimer: आज की इस पोस्ट में हम आपको शिवराज सिंह ने अपनी बहनो के लिए तीसरा चरण में फॉर्म  के बारे में बता रहे है जो कि हमने सोशल मीडिया के माध्यम से एकत्रित की है. अगर इसमें कोई आपत्ति हो तो हमारी वेबसाइट abharatlive.com की कोई जवाबदारी नहीं होगी. अगर आपको हमारा आर्टिकल अच्छा लगा हो तो इसे अधिक से अधिक शेयर करें और फीडबैक भी दें.

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े
Telegram channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x