24 May 2024

A Bharat live

खबर सबसे पहले

PAN card update : 31 मई से पहले नहीं करवाया पैन कार्ड अपडेट तो नहीं मिलेगा सरकारी योजना का लाभ

1 min read

PAN card update : 31 मई से पहले नहीं करवाया पैन कार्ड अपडेट तो नहीं मिलेगा सरकारी योजना का लाभ जैसा कि हम जानते हैं कि सभी लोगों के लिए पैन कार्ड बाहर जरूरी हो गया है पैन कार्ड आधार कार्ड के बिना कोई भी सरकारी योजना का लाभ हम नहीं उठा सकते हैं इसीलिए समय-समय पर पैन कार्ड तथा आधार कार्ड अपडेट करवाना बेहद जरूरी हो जाता है। प्रत्येक नागरिक के पास अपना पैन कार्ड होना जरूरी है।

पैन कार्ड उन महत्वपूर्ण दस्तावेजों में से एक माना जाता है जिसमें व्यक्ति की पूरी वित्तीय प्रणाली और वित्तीय स्थिति के बारे में सारी जानकारी होती है। अगर आज आप ₹50000 से अधिक का कोई लेनदेन या निकासी कर रहे हैं या किसी भी तरह का सामान खरीद रहे हैं तो पैन कार्ड की जानकारी दर्ज करना बहुत जरूरी हो जाता है।

यह भी पढ़ें :- Fertilizer Price : यूरिया, डीएपी, पोटास खाद के दाम में भयंकर गिरावट , आज ही जाने सभी राज्यों की लिस्ट

ऐसे में उन सभी लोगों के लिए पैन कार्ड रखना बहुत जरूरी है जो 50,000 रुपये से ज्यादा की आय अर्जित कर रहे हैं या लेनदेन कर रहे हैं। आज के आर्टिकल में हम जानेंगे कि आधार पैन 2024 को कैसे लिंक करें। आधार पैन 2024 को 31 मई तक लिंक करना जरूरी है, अगर नहीं किया तो क्या परिणाम होंगे, आज के आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहे हैं।

हम आपको बता दें कि भारतीय नागरिकों के लिए पैन कार्ड बेहद जरूरी हो गया है इसीलिए हम आपको बता दे की ऐसे में अगर आपके पास पैन कार्ड नहीं है और आपको ₹50000 से ज्यादा का ट्रांजैक्शन करना है (पैन कार्ड कितने ट्रांजैक्शन के लिए इस्तेमाल किया जाता है?) या किसी वित्तीय सुविधा का लाभ लेना चाहते हैं और आपके पास नहीं है अगर आपके पास पैन कार्ड है तो आपको कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ऐसे में हर व्यक्ति के पास पैन कार्ड होना जरूरी है. पैन कार्ड को आधार से लिंक करना भी बहुत जरूरी है.

यह भी पढ़ें :- 28kmpl माइलेज के साथ चक्के जाम करने आ गयी Maruti की जबरदस्त Brezza SUV कार, लक्जरी फीचर्स के साथ

उन सभी लोगों की जानकारी के लिए जिनके पास पैन कार्ड है लेकिन उन्होंने अभी तक आधार पैन लिंक 2024 नहीं करवाया है, हम आपको बता दें कि अगर आपने 31 मई 2024 तक पैन आधार लिंक 2024 नहीं करवाया तो आप पर सरकार द्वारा मुकदमा किया जाएगा। भारत सरकार और आयकर विभाग। हो सकती है बड़ी कार्रवाई. जी हां, आयकर विभाग के मुताबिक, अगर किसी व्यक्ति के पास आधार पैन लिंक 2024 नहीं है, तो ऐसे व्यक्ति को टीडीएस कटौती में कोई छूट नहीं मिलेगी, बल्कि उसके खिलाफ बड़ी कार्रवाई की जाएगी।

आधार पैन कार्ड लिंक करने की प्रक्रिया

  • अगर आप पैन कार्ड को आधार 2024 से लिंक करना चाहते हैं तो आपको निम्नलिखित प्रक्रिया पूरी करनी होगी।
  • सबसे पहले आपको आयकर विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • आपको आयकर विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर आधार कार्ड क्षेत्र में जाना होगा और उस पर क्लिक करना होगा।
हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े
Telegram channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x