24 May 2024

A Bharat live

खबर सबसे पहले

Mp weather मध्य प्रदेश के इन जिलों में बारिश होने का अलर्ट जारी ठंड से नही मिलेगी फिलहाल राहत

1 min read

Mp weather मध्य प्रदेश के इन जिलों में बारिश होने का अलर्ट जारी ठंड से नही मिलेगी फिलहाल राहत

 

Mp weather मध्य प्रदेश के इन जिलों में बारिश होने का अलर्ट जारी ठंड से नही मिलेगी फिलहाल राहत दोस्तों आपको बता दे की मध्य प्रदेश में कई जिलों में मौसम का हाल बिगड़ जाएगा घना कोहरा और कहीं-कहीं हल्की बारिश की बूंदाबांदी मौसम का हाल बिगड़ा ठंड का फिर से हो सकता है आगमन अरबसागर में नमी होने की वजह से मौसम में हुआ बदलाव बारिश के भी हो सकते है आसार।

 

यह खबर भी पड़े रतलाम सोयाबीन के भाव में जोरदार गिरावट लहसुन में तूफानी तेजी 

आज मंगलवार को मौसम का बदला रुख एमपी में कही जगहों पर अलग अलग मौसम का दौर चल रहा है आज एमपी के कई शहरो में मौसम ने ली ली करवट आज मंगलवार को मौसम का रुख बदला कही कही छाए घनघोर काले बादल आपको बता फेंकी मौसम विभाग के अनुसार ग्वालियर भिंड मुरैना जेसे जिलों में छाया घना कोहरा मौसम विभाग ने बताया की फरवरी माह में मौसम में कुछ बदलाव हो सकते है,जनवरी में कम ठंड थी पर फरवरी में ठंड का प्रकोप बड़ सकता है, मौसम विभाग का कहना है की मौसम अरब सागर में होने वाली नामी के कारण मौसम में परिवर्तन हुआ.

 

 

मध्य प्रदेश के कई इलाकों में छाएगा कोहरा मौसम की वजह से एमपी में रहने वाले लोगो को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। मौसम के बिगाड़ने से फसलों पर बुरा असर हो सकता है।आज मंगलवार से जबलपुर के हिस्से में हल्की बारिश होने की संभावना है। भिंड मुरैना दतिया जबलपुर में घना कोहरा छाने का अनुमान है मंदसौर रतलाम जेसे इलाको में आज मौसम थोड़ा ठंडा देखने को मिल रहा है। घने बादल छाए हुए हैं। हवाओ का भी आगमन हो गया है, रतलाम मंदसौर उज्जैन के इलाको में मौसम 26 डिग्री तक रहने की संभावना जाती जा रही।

 

यह खबर भी पड़े Ratlam कलेक्टर भास्कर लाक्षाकार द्वारा रतलाम जिले में प्रतिबंधात्मक आदेश लागू 

देश के कई क्षेत्रों फरवरी में में बारिश के आसार, सक्रिय होगा नया सिस्टम एमपी मौसम विभाग के मुताबिक, आज मंगलवार को एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है, तीन फरवरी को भी एक पश्चिमी विक्षोभ के उत्तर भारत में पहुंचने के संकेत है, इससे उत्तर भारत के पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी होगी, वही पश्चिमी विक्षोभ के आगे बढ़ने के बाद हवाओं का रुख उत्तरी होने से चार-पांच फरवरी से रात के तापमान में फिर से कुछ कमी आने के आसार हैं।

 

मित्रो फरवरी में आसमान में बादल छाएंगे और जो दो व तीन फरवरी को बूंदाबांदी हो सकती है। 5 फरवरी तक प्रदेश में बादल छाए रहेंगे। वही 6-7 फरवरी से रात के तापमान में 2-3 डिग्री तक की गिरावट आ सकती है।पश्चिमी विक्षोभ के असर पहाड़ों में बर्फबारी होने से फरवरी की शुरुआत में ठंड बढ़ेगी। शीतलहर चलने की भी संभावना जताई है अधिक जानकारी हेतु ऑफिसल वेबसाइट पर जाए।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े
Telegram channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x