24 May 2024

A Bharat live

खबर सबसे पहले

Mp police constable Cut off: एमपी पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा देने वाले परीक्षार्थियों का इतने नंबर पर होगा सिलेक्शन पक्का, देखे कट ऑफ

1 min read

Mp police constable Cut off: एमपी पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा देने वाले परीक्षार्थियों का इतने नंबर पर होगा सिलेक्शन पक्का, देखे कट ऑफ

Mp police constable Cut off: मध्य प्रदेश में एमपी पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा हो गई थी और जिन-जिन परीक्षार्थियों ने एमपी पुलिस की परीक्षा दी है उन सभी को परीक्षा के कट ऑफ का बेसब्री से इंतजार था वही आज के इस संपूर्ण आर्टिकल में हम बताएंगे परीक्षा का कट ऑफ कैटिगरी वाइज डिवाइस होगा।

यदि आप भी मध्य प्रदेश की एमपी पुलिस परीक्षा में कट ऑफ के बारे में जान लेंगे तो आपके यहां पता चल जाएगा कि हमारे कितने नंबर पर हो जाएगा। हमने आपको इस परीक्षा में उत्तीर्ण होने ले लिए कितने अंको की आवश्यकता होगी उसकी जानकारी उपलव्ध कराई है ।

MP Police Constable Cut Off

मध्य प्रदेश में निकली भर्ती एमपी पुलिस कांस्टेबल की जिसकी परीक्षा हो गई है उसका कट ऑफ जारी हो गया है जल्दी चेक करें कि आपका सिलेक्शन हो गया या नहीं। जो एमपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के अंतर्गत परीक्षा में शामिल हुए थे उनके लिए एमपी पुलिस कांस्टेबल कट ऑफ की जानकारी होना बहुत जरूरी है। अभ्यर्थियों की जानकारी के लिए बता दे की एमपी पुलिस कांस्टेबल कट ऑफ अभ्यर्थियों के वर्ग के आधार पर निर्धारित किया जाना है।

एमपी पुलिस कांस्टेबल कट ऑफ निर्धारित किया जाना है उसके अनुसार जो सामान्य वर्ग के अभ्यर्थी है उन्हे 70 से 75 अंक प्राप्त करने होंगे इसके अलावा ओबीसी वर्ग एवम ईडब्ल्यूएस में अभ्यर्थियों को 60 से 70 अंक प्राप्त करने होंगे और जो अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति वर्ग में के अभ्यर्थियों को 50 से 60 अंक प्राप्त करने होंगे। इस परीक्षा का परिणाम किस प्रकार चेक करना है यह जानने के लिए आर्टिकल में अंत तक जुड़े रहे।

एमपी पुलिस कांस्टेबल के लिए आवश्यक पात्रता

एमपी पुलिस कांस्टेबल में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों की जानकारी के लिए बता दे की की हाइट 168 सेंटीमीटर होना जरूरी है लेकिन अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवार को 160 सेंटीमीटर की लंबाई से होने पर भी वे आवेदन प्रक्रिया को पूरा कर सकते है।

एमपी पुलिस कांस्टेबल की शारीरिक परीक्षा तारीख

पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा को दे चुके अभ्यर्थियों को फिजिकल टेस्ट की भी जानकारी होना जरूरी है तो हम आपको बता देना चाहते है की आपका फिजिकल टेस्ट कब करवाया जाएगा चुकी अभी एमपी पुलिस कांस्टेबल का रिजल्ट भी जारी नही किया गया है जब इसका परीक्षा परिणाम जारी होगा उसके बाद ही फिजिकल परीक्षा का आयोजन होगा।

 

इस वैकेंसी की परीक्षा का परिणाम घोषित हो जाने के बाद 15 से 20 दिनों के बाद अभ्यर्थियों को फिजिकल के लिए बुलाया जाएगा। फिजिकल टेस्ट की कोई पुख्ता तारीख घोषित नहीं हुई है क्योंकि अभी इसकी कोई आधिकारिक सूचना जारी नही हुई है।

  • एमपी पुलिस कांस्टेबल कैटेगरी वाइस कट ऑफ (संभावित)
  • जनरल कैटेगरी वाले उम्मीदार के लिए 70 – 75 नंबर लाने होगे।
  • ओबीसी कैटेगरी वाले उम्मीदवार के लिए 60 -70 नंबर लाने होंगे।
  • ईडब्लूएस कैटेगरी वाले उम्मीदवार के लिए 60 – 70 नंबर लाने होंगे।
  • एससी एवम एसटी कैटेगरी वाले उम्मीदवार के लिए 50 – 60 नंबर लाने होंगे।

एमपी पुलिस कांस्टेबल का रिजल्ट कैसे चेक करे?

एमपी पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट को चेक करने के लिए हमने नीचे जानकारी बताई है जो आपको रिजल्ट चेक करते समय सहायक होगी :-

  • सबसे पहले रिजल्ट चेक करने के लिए आप इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • इसके बाद वेबसाइट का होमपेज ओपन होगा जिसमे आपको रिजल्ट सेक्शन पर क्लिक करना होगा।
  • इसके पश्चात अब आपको “रिजल्ट कांस्टेबल भर्ती परीक्षा” पर क्लिक करना है।
  • क्लिक करने के पश्चात आपके समक्ष नया पेज ओपन हो जाएंगा।
  • अब आपको ओपन हुए पेज में अपना रोल नंबर एवम डेट ऑफ बर्थ को दर्ज कर देना है।
  • अब आपके सामने इस भर्ती परीक्षा का परिणाम प्रदर्शित होने लगेगा।

ये भी पढ़ें: –

Read more: मुख्यमंत्री स्पॉन्सरशिप योजना: राज्य सरकार ने बच्चो को दी सौगात, स्कूल कॉलेजों के छात्र छात्राओं को मिलेंगे 4000 रू 

Read more: Ratlam police रतलाम पुलिस को  19 जुँआरियो को पकड़ने मे थाना माणकचौक  को मिली बड़ी सफलता

Read more: Ratlam police महिला के साथ हुई लूट का पुलिस ने किया खुलासा दो आरोपी गिरफ्तार अन्य की तलाश जारी

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े
Telegram channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x