28 May 2024

A Bharat live

खबर सबसे पहले

भारत की सबसे सस्ती MG Comet EV इलेक्ट्रिक कार हुई लॉन्च, एडवांस फीचर्स और काफी कम कीमत में

1 min read

भारत की सबसे सस्ती MG Comet EV इलेक्ट्रिक कार हुई लॉन्च, एडवांस फीचर्स और काफी कम कीमत में दोस्तों अगर आप भी एक शानदार इलेक्ट्रिक कार को खरीदना चाहते हैं तो, ब्रिटिश कार निर्माता कंपनी MG मोटर्स ने अपनी नई इलेक्ट्रिक कार MG Comet EV को मार्केट में लॉन्च कर दिया हैं। इस इलेक्ट्रिक कार Comet को कंपनी कई आधुनिक फीचर्स के साथ लाया गया है। तो चलिए जानते हैं इसकी पूरी जानकारी के बारे में

MG Comet EV की डिजाइन और फीचर्स

दोस्तों इस MG Comet EV के धांसू डिजाइन और फीचर्स की बात करें तो, यह कार अपने अनोखे और कॉन्पैक्ट डिजाइन के चर्जा में है, इसमें 2 दरवाजों के साथ स्प्लिट हेडलाइट्स, फुल एलईडी लाइट्स, स्टाइलिश व्हील, एक लंबा सी-पिलर और डुअल-टोन पेंट मिलता है. एमजी कॉमेट 2,010 मिमी व्हीलबेस के साथ 2,974 मिमी लंबी, 1,505 मिमी चौड़ी और 1,631 मिमी ऊंची है।

यह भी पढ़ें :- सिर्फ 25 हजार में खरीदें Hero की ये बाइक, मिलेगा जबरदस्त फीचर्स के साथ बेहतरीन माइलेज

हालांकि इसमें अंदर आपको ठीक-ठाक स्पेस मिल जाता है. कार में 10.25 इंच की दो स्क्रीन दी गई हैं. इसमें 2-स्पोक स्टीयरिंग व्हील मिलता है, जिसके कंट्रोल बटन Apple iPod की याद दिलाते हैं. फीचर्स लिस्ट में वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले, कीलेस एंट्री, पुश-बटन स्टार्ट, एक डिजिटल की, पावर विंडो, एक ग्रे इंटीरियर थीम और लैदर रैप्ड स्टीयरिंग व्हील शामिल हैं।

MG Comet EV की बैटरी और रेंज

दोस्तों अब इस MG Comet EV शानदार कार के टरी और रेंज की बात करें तो कंपनी ने इसमें 17.3 kWh का बैटरी पैक है, इसे रेग्युलर होम सॉकेट के जरिए 0-100% चार्ज होने में लगभग 7 घंटे लगते हैं। MG कार के साथ 3.3 kW का चार्जर देता है, MG Comet EV के साथ कोई फास्ट चार्जिंग सिस्टम उपलब्ध नहीं है। आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक इसकी रेंज 230 किलोमीटर है. इलेक्ट्रिक मोटर अधिकतम 42 पीएस की पावर और 110 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है.

यह भी पढ़ें :- प्रीमियम फीचर्स के साथ ग्राहकों का दिल जितने आ गई Renault की New Kwid कार, बेहद किफायती कीमत में

MG Comet EV की एक्स शोरूम कीमत

आपकी जानकारी के लिए बता दे की हर कोई व्यक्ति अगर गाड़ी लेने की योजना बनता है तो उसके लिए उस को नए नए फीचर्स भी जोड़ना पड़ता है जो की नए फास्‍ट चार्जिंग विकल्‍प और नए फीचर्स को जोड़ने के बाद एक्‍साइट एफसी वेरिएंट की एक्‍स शोरूम कीमत 8.23 लाख रुपये और एक्‍सक्‍लूसिव एफसी वेरिएंट की एक्‍स शोरूम कीमत 9.13 लाख रुपये रखी गई है। जो की ग्राहकों के द्वारा इस कीमत पर गाड़ी को ख़रीदा जा सकेगा।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े
Telegram channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x