19 May 2024

A Bharat live

खबर सबसे पहले

32 के माइलेज के साथ मार्केट में लांच हुई maruti की ये कार कीमत जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

1 min read

32 के माइलेज के साथ मार्केट में लांच हुई maruti की ये कार कीमत जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

32 के माइलेज के साथ मार्केट में लांच हुई maruti की ये कार कीमत जानकर उड़ जाएंगे आपके होश Maruti On Road Price मारुति ने लॉन्च की 32 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज वाली नई एसयूवी। मिनी स्कॉर्पियो की उपस्थिति और विशेषताएं। शानदार फीचर्स के साथ जानें कीमत आइए एस्प्रेसो कार के बारे में बात करते हैं। जब हम सड़क पर निकलते हैं तो हमें भारतीय सड़कों पर इस सेगमेंट की कई कारें नजर आती हैं ये तो आप समझ ही जाएंगे लेकिन हम आपको बता दें कि अगर कम बजट वाली आरामदायक एसयूवी में सबसे दमदार इंजन और माइलेज की बात करें तो ये एसयूवी मारुति की है। यह

खबर भी पड़े प्रदेश भाजपा ने चार जिलाध्यक्ष बदलें, रतलाम में प्रदीप उपाध्याय को बनाया भाजपा जिलाध्यक्ष

 

Maruti एस-प्रेसो महिंद्रा स्कॉर्पियो की तरह ही एक मिनी एसयूवी है हम बात कर रहे हैं मारुति की किफायती मारुति एस-प्रेसो की। 5 लाख रुपये की रेंज में यह कार बिल्कुल महिंद्रा की स्कॉर्पियो जैसी दिखती है.

 

दमदार इंजन और माइलेज

मारुति ने इसके काम में दमदार इंजन दिया है। एक तरफ यह कार स्कॉर्पियो जैसी ही है, वहीं अगर इंजन की बात करें तो इस कार में आपको 1.0 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया जाता है। और यह 66 एचपी जेनरेट करता है। और 89 एनएम का टॉर्क। वहीं कंपनी ने इस गाड़ी में 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और एएमटी जोड़ा है। माइलेज की बात करें तो कंपनी का दावा है कि इसका पेट्रोल माइलेज 25.30 किमी/किलोग्राम है और सीएनजी पर यह कार 32.73 किमी/किलोग्राम का माइलेज देने में सक्षम।

यह खबर भी पड़े Yamaha MT-15 : दबंग की जिसमें बस्ती है जान आ गई Yamaha MT-15 अपनी शानदार प्लान और 155cc इंजन के साथ,

Maruti की ये अगर आप मारुति प्रेसो कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो आपके लिए यह जानना बेहद जरूरी है कि कंपनी इस कार में क्या-क्या फीचर्स देती है, तो आइए जानते हैं इस कार के फीचर्स के बारे में इस गाड़ी में आपको स्मार्टप्ले इंफोटेनमेंट सिस्टम और सेंटुली डिवाइस मिलेगी। क्लस्टर, सी-टेल लाइट्स, ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन, 14-इंच स्टील व्हील, डुअल एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी, प्री-टेंशनर और फोर्स लिमिटर के साथ फ्रंट सीट बेल्ट, फ्रंट सीट बेल्ट रिमाइंडर, स्पीड वार्निंग सिस्टम, सेंसर रिवर्स पार्किंग आपको ये सब देखने को मिलेगा इस गाड़ी में इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम के साथ हिल स्टार्ट असिस्ट सिस्टम जैसे कई फीचर्स हैं, यही वजह है कि लोग इस कार को काफी पसंद करते हैं।

 

मारूति Price today मारुति के इस कार की कीमत की बात करें तो आपको बता दें कि इस कार को कुल 6 वेरिएंट में लॉन्च किया गया था जो कि Std, LXI, VXi (O) और VXI+ (0) हैं। आपको बता दें कि इस कार की कीमत 4.25 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से 5.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है, जबकि यह कार रेनॉल्ट क्विड और मारुति सुजुकी सेलेरियो जैसी कई कंपनियों की कारों को मात देती है खबर को शेयर करें।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े
Telegram channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x