19 May 2024

A Bharat live

खबर सबसे पहले

मार्केट में भौकाल मचाने आ गई Maruti की सबसे धाकड़ पेट्रोल और CNG वैरिएंट वाली कार, काफी कम कीमत में

1 min read

मार्केट में भौकाल मचाने आ गई Maruti की सबसे धाकड़ पेट्रोल और CNG वैरिएंट वाली कार, काफी कम कीमत में  दोस्तों अगर आप भी एक ऐसी फैमिली कार की तलाश में हैं जो की परिवार की कार में घूमने की इच्छा भी पूरी कर दें और आपकी जेब भी ज्यादा हल्की न करे तो आपके लिए मारुती सुजुकी की कार सबसे बढ़िया होगी। कंपनी ने अपनी धांसू कार Maruti WagonR को लॉन्च कर दिया हैं। दोस्तों मारुती सुजुकी फैमिली कार बनाने वाली बेस्ट कंपनी हैं जो कम बजट में भी अच्छे फीचर्स और माइलेज ऑफर करती हैं। तो चलिए जानते हैं इसकी पूरी जानकारी के बारे में

यह भी पढ़ें :- OnePlus की हेकड़ी निकालने आ गया Redmi का जबरदस्त 5G स्मार्टफोन, धांसू फीचर्स और दमदार बैटरी के साथ

Maruti WagonR में शानदार फीचर्स

दोस्तों अब इस कार के धांसू फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इस WagonR कार में सुरक्षा पर ज्यादा ध्यान देने का प्रयास किया गया हैं। कार में आपको anti-Lock Braking System (ABS), Electronic Brakeforce Distribution (EBD), Central Locking, Child Lock, Engine Immobilizer और पार्किंग सेंसर जैसे कई आधुनिक और मददगार फीचर्स देखने को मिल जाते हैं।

Maruti WagonR का दमदार इंजन

अब दोस्तों इस बाइक के पावरफुल इंजन की बात करें तो इस Maruti WagonR कार में कंपनी ने 1197cc का पेट्रोल और cng पावरफुल इंजन दिया गया हैं, जो 55.92 – 88.5 bhp का अधिकतम पावर और 113 Nm – 89 Nm का अधिकतम न्यूटन मीटर टॉर्क जनरेट करता हैं। यह कार मैन्युअल और आटोमेटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन दिया गया हैं। माइलेज की बात करें तो यह कार 23.56 – 25.19 kmpl माइलेज देने में सक्षम हैं।

यह भी पढ़ें :- दमदार इंजन के साथ आ गई Bajaj कंपनी की धांसू Pulsar RS200 की दबंग बाइक, काफी कम कीमत के साथ

Maruti WagonR की कीमत

Maruti WagonR की कीमतो पर नजर डाले तो इसकी शुरुवाती एक्स शोरूम कीमत 5.49 लाख से रहती हैं। आप इसे डाउन पेमेंट के साथ फाइनेंस की सुविधा में घर ले जा सकते हैं। इसके लिए आपको अपने पास के मारुती सुजुकी शोरूम से संपर्क कर के EMI प्लान की जानकारी लेने होगा।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े
Telegram channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x