19 May 2024

A Bharat live

खबर सबसे पहले

Maruti Suzuki कंपनी ने तबाही मचाने लॉन्च की जबरदस्त माइलेज वाली हाइब्रिड कार, लक्ज़री फीचर्स साथ

1 min read

Maruti Suzuki कंपनी ने तबाही मचाने लॉन्च की जबरदस्त माइलेज वाली हाइब्रिड कार, लक्ज़री फीचर्स साथ दोस्तों अगर आप भी अपने और अपने परिवार के लिए एक शानदार कार खरीदना चाहते है, तो चार पहिया वाहन निर्माता कंपनी Maruti Suzuki ने अपनी सबसे पावरफुल हैचबैक कार Maruti Swift Hybrid को लॉन्च कर दिया हैं। कंपनी ने इस स्विफ्ट में आराम और तकनीक के मामले कई शानदार फीचर्स और पावरफुल इंजन दिए हैं, और इस कार की कीमत भी काफी कम राखी हैं। तो चलिए जानते हैं इस कार की पूरी जानकारी के बारे में

Maruti Swift Hybrid का इंजन

दोस्तों इस शानदार कार के पावरफुल इंजन की बात करें तो Maruti कंपनी ने इस कार में 1197cc का 1.2L 3-सिलेंडर इंजन इंजन दिया गया है, जो 89.84PS का अधिकतम पावर और 118Nm का अधिकतम न्यूटन मीटर टॉर्क जनरेट करता हैं। इस कार में लगा एक DC मोटर और लिथियम आयन बैटरी 3bhp पॉवर और 60Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह नया Z12E टाइप 1.2L 3-सिलेंडर इंजन में तेज कंबशन और हाई कंप्रेशन रेश्यो के साथ कम स्पीड पर ज्यादा टॉर्क जेनरेट करता है।

इसके 5-स्पीड मैनुअल में भी सुधार करने के लिए गियरिंग को री ट्यून किया गया है, इसके स्टैंडर्ड पेट्रोल मॉडल में 24kmpl का माइलेज मिलेगा।

यह भी पढ़ें – झन्नाटेदार फीचर्स के साथ आ गई Alto 800 कार, 35kmpl माइलेज के साथ मचा रही धमाल

Maruti Swift Hybrid के फीचर्स

दोस्तों इस शानदार कार के फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इस Maruti Swift Hybrid कार में बूट के लिए 265 लीटर का स्पेस है, जबकि फीचर्स के मामले में नई स्विफ्ट में टिल्ट स्टीयरिंग, टेलिस्कोपिक स्टीयरिंग, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, 9 इंच की स्क्रीन, पावर्ड मिरर, कनेक्टेड कार तकनीक और अन्य कई फीचर्स शामिल है, जबकि जापान स्पेक मॉडल में ADAS और एक इलेक्ट्रॉनिक हैंडब्रेक भी मिलता है।

Maruti Swift Hybrid डिजाइन और लुक

नई स्विफ्ट में सिग्नेचर कलर ऑप्शंस में फ्रंटियर ब्लू, पर्ल मेटैलिक और बर्निंग रेड पर्ल मेटैलिक होंगे, जो कि जापान स्पेक मॉडल के समान हैं, लेकिन हमें इसमें पारंपरिक स्विफ्ट शेड्स के साथ आकर्षक ब्लू शेड आने की उम्मीद है. नई स्विफ्ट ज्यादा स्पोर्टी लेकिन अग्रेसिव दिखती है और अपनी प्रमुख फीचर्स के ज्यादा तकनीक से लैस होगी. नई स्विफ्ट की बिक्री मारुति सुजुकी एरेना आउटलेट्स के जरिए होगी।

यह भी पढ़ें – मार्केट में हंगामा मचाने आ गई Bajaj Pulsar N160 की ब्रांडेड फीचर्स वाली बाइक, कम कीमत और शानदार इंजन

Maruti Swift Hybrid क्या होगी कीमत

हालांकि कंपनी ने फिलहाल कार की डीटेल्स और कीमत के संबंध में कोई भी खुलासा नहीं किया है. लेकिन कयास लगाया जा रहा है कि नई स्विफ्ट आपको 7 लाख रुपये की शुरुआती कीमत से लेकर 14 लाख रुपये के बीच उपलब्‍ध होगी.

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े
Telegram channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x