Gold Price Today: शादियों का सीजन आते ही तेजी से बढ़ रहे सोने-चांदी के दाम खरीदने से पहले जान ले भाव

Gold Price Today: शादियों का सीजन आते ही तेजी से बढ़ रहे सोने-चांदी के दाम खरीदने से पहले जान ले भाव

 

Gold Silver Price Today: देवउठनी ग्यारस होते ही पूरे देश में शादियों के सीजन की शुरुआत हो गई है. इसी के साथ सोने और चांदी के दामों में तेज वृद्धि देखी जा रही है. सोने और चांदी के रेट बढ़ाने की वजह इंटरनेशनल मार्केट का स्थिर होना भी बताया जा रहा है.

holidays today कर्मचारियों को मिलेगा अवकाश का लाभ, छुट्टी वाले दिन भी मिलेगा वेतन, राज्य सरकार ने घोषणा की

आज इतना हैं 22 कैरेट गोल्ड के रेट gold price today

 

सरकार की ओर से अधिकृत वेबसाइट ibjarates.com के मुताबिक, आज 995 शुद्धता वाले सोने की कीमत 260 रुपये बढ़कर 61265 रुपये प्रति 10 ग्राम है. वहीं 916 (22 कैरेट) प्योरिटी वाले गोल्ड प्राइस 56344 रुपये प्रति 10 ग्राम है. 750 (18 कैरेट) प्योरिटी वाले गोल्ड के रेट 46133 रुपये प्रति 10 ग्राम है. वहीं 585 (14 कैरेट) प्योरिटी वाले गोल्ड प्राइस 35984 रुपये प्रति 10 ग्राम है.

Sukhdev Singh Gogamedi: करणी सेना को लगा बड़ा झटका राजस्थान करनी सेना के प्रदेश अध्यक्ष सुखदेव गोगा मेड़ी को मारी गोली

मिस्ड कॉल से भी जान सकते हैं दाम

 

मित्रो यहां आपको बता दें कि आप गोल्ड और सिल्वर का प्राइस मिस्ड कॉल से भी चेक कर सकते हैं. 22 कैरेट और 18 कैरेट गोल्ड की कीमत जानने के लिए आप 8955664433 पर मिस्ड कॉल दे सकते हैं. कुछ ही देर में आपको एसएमएस के जरिए रेट की जानकारी मिल जाएगी. वहीं, अधिकारिक वेबसाइट ibjarates.com पर जाकर सुबह और शाम के गोल्ड रेट अपडेट जान सकते हैं.

Jaora vidhansabhaडॉ.पाण्डेय के विजय जुलूस का जगह जगह हुआ स्वागत लोगों ने बरसाए फुल, जोरदार हुई आतिशबाजी

 Gold rate अलग से देना होता हैं मेकिंग चार्ज और टैक्स

 

बता दें कि इंडियन बुलियन ज्वेलर्स एसोसिएशन (Indian Bullion Jewelers Association) की ओर से जारी कीमतों से अलग-अलग प्योरिटी के सोने के स्टैंडर्ड भाव की जानकारी मिलती है. ये सभी दाम टैक्स और मेकिंग चार्ज के पहले के हैं. IBJA द्वारा जारी किए गए रेट देशभर में सर्वमान्य हैं लेकिन इसकी कीमतों में जीएसटी शामिल नहीं होती है. बता दें कि गहने खरीदते समय सोने या चांदी के रेट टैक्स समेत होने की वजह से ज्यादा होते हैं खबर को शेयर करें।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े
Telegram channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x