24 May 2024

A Bharat live

खबर सबसे पहले

MP Mausam alert मध्य प्रदेश के कई जिलों में देश वर्षा का अलर्ट जारी कीसान चिंता बढ़ने लगी

1 min read

MP Mausam alert मध्य प्रदेश के कई जिलों में देश वर्षा का अलर्ट जारी कीसान चिंता बढ़ने लगी मध्य प्रदेश के कई जिलों में देश वर्षा का अलर्ट जारी कीसान चिंता बढ़ने लगी मध्य प्रदेश में बीते दिन शनिवार को अधिकतर इलाकों में बादलों ने अपना डेरा बनाए रखा. जिसके चलते मौसम स्थिर बना रहा. अरब सागर के ऊपर बने एक वेदर सिस्टम के कारण आज पूरे प्रदेश भर में इसका असर देखने को मिलेगा. इस वेदर सिस्टम का सबसे ज्यादा असर साउथ एमपी में देखने को मिलेगा. मौसम विभाग की माने तो इस बदलाव के कारण कई इलाकों में हल्की बारिश और गरज चमक के साथ तेज हवा और ओले पड़ने की संभावना है आईए जानते है।

 

 

Mausam alert अलग के के मुताबिक अरब सागर से आ रही नमी के वजह से मौसम का मिजाज बदलेगा. अरब सागर में हवा के ऊपरी भाग में चक्रवात बन रहा जिसके चलते आज प्रदेश के कई जिलों में बादल छाए रहेंगे. बदलते मौसम के चलते दिन और रात के तापमान में गिरावट दर्ज की गई. प्रदेश में अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस खरगोन और न्यूनतम तापमान 10.5 डिग्री सेल्सियस ग्वालियर में किया गया अपडेट।

एमपी के इन जिलों में यलो अलर्ट MP Mausam alert

मौसम विभाग ने बुरहानपुर, बड़वानी, खंडवा, खरगोन, अलीराजपुर में यलो अलर्ट जारी किया गया है. यहां गरज चमक और आंधी की संभावना जताई गई हैं, वहीं इंदौर संभाग के जिलों में और बैतूल व हरदा जिले में भी कहीं-कहीं बारिश दर्ज की जा सकती है. मौसम विभाग की माने तो कई इलाकों में ओले भी पड़ सकते हैं।

read more थाना रिंगनोद पुलिस ने स्वीफ्ट डिजायर कार से अवैध मादक पदार्थ डोडाचुरा का परिवहन करने वाले आरोपी को किया गिरफ्तार

आज का इन इन क्षेत्रों में हुई बारिश

 

RATLAM Aaj ka mausam बीते दिनों भोपाल में 30.6 डिग्री, इंदौर में 29.7, ग्वालियर 28.2, जबलपुर 30.2 और उज्जैन में 31.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके अलावा बैतूल में 27.7 डिग्री, पचमढ़ी 29.2, रायसेन 28, शिवपुरी 28, खजुराहो 28.8, नौगांव 27, मलाजखंड 27.3 डिग्री दर्ज किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक हवाओं का रूख बार-बार बदलने से तापमान में उतार चढ़ाव का दौर जारी है. दिन के तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है. फिलहाल अगर पूरे प्रदेश के मौसम की बात करें तो अभी मौसम सामान्य बना हुआ है मोसम की जानकारी से अपडेट रहे खबर अगर खबर अच्छी लगी हो तो तुरंत खबर को ताकि किसानों तक खबर पहुंच सके.

 

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े
Telegram channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x