24 May 2024

A Bharat live

खबर सबसे पहले

LPG Gas Cylinder धारकों के लिए बड़ी खबर, गैस सिलेंडर के दामों में आई जबरदस्त बदलाव, जानिए अब क्या है कीमत?

1 min read

LPG Gas Cylinder धारकों के लिए बड़ी खबर, गैस सिलेंडर के दामों में आई जबरदस्त बदलाव, जानिए अब क्या है कीमत? नमस्कार दोस्तों आज के हमारे इस आर्टिकल में आपका स्वागत हैं, दोस्तों इन दिनों LPG सिलेंडर की कीमत ज्यादा होने से आम आदमी अब काफी परेशान है। आज आपके सामने एक बहुत बड़ी खुशखबरी आ रही है. अब आम आदमी को राहत देने के लिए एलपीजी सिलेंडर की रेंज कम कर दी गई है। मैं बताना चाहूंगा कि यह कटौती केवल कमर्शियल गैस सिलेंडर पर की गई है।

कितना सस्ता हुआ LPG सिलेंडर?

दोस्तों सभी अलग-अलग शहरों में LPG सिलेंडर पर अलग-अलग राहत दी जा रही है। बताया जा रहा है कि अब दिल्ली में कमर्शियल LPG सिलेंडर की रेंज 30.50 रुपये तक गिर गई है, इसी हिसाब से कोलकाता में 32 रुपये की कटौती हुई है। मुंबई की बात करें तो आज मुंबई में 31.50 रुपये और अब चेन्नई में भी 31.50 रुपये की कटौती हुई है। सिलेंडर की रेंज में भी 30.50 रुपये की गिरावट आई है।

यह भी पढ़ें :- Whatsapp ने अपनी यूजर को दिया झटका संदेश भेजने पर देना होगा अब इतना चार्ज 31 अप्रैल से नियम लागू

क्या होगी कमर्शियल LPG सिलेंडर की कीमत?

दोस्तों IOCL के मुताबिक, दिल्ली में रहने वाले लोगों को आज से 19 किलो वाला कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर 1764.50 पैसे में मिलेगा। तो, अब मुंबई के लोगों को यह सिलेंडर केवल 1717.50 रुपये में मिलेगा और कोलकाता के लोगों को वाणिज्यिक एलपीजी सिलेंडर केवल 1879 रुपये में मिलेगा। इतना ही नहीं, चेन्नई के लोगों को 19 किलोग्राम एलपीजी सिलेंडर में वाणिज्यिक गैस मिलेगी। सिलेंडर की कीमत ₹1930 है।

जानकारी के लिए बता दें कि अब घरेलू एलपीजी सिलेंडर में कोई बदलाव नहीं किया जा रहा है। उदाहरण के तौर पर 14.2 किलोग्राम वाले घरेलू एलपीजी सिलेंडर की रेंज में किसी और चीज में कोई बदलाव नहीं होगा। अब घरेलू एलपीजी सिलेंडर दिल्ली में 803 रुपये, कोलकाता में 829 रुपये, मुंबई में 802 रुपये 50 पैसे और चेन्नई में 818 रुपये 50 पैसे पर मिल रहा है।

यह भी पढ़ें :- Sona Chandi Bhav : सोना-चांदी खरीदने वालों के लिए बड़ी खबर, सोने-चांदी के दामों में भारी गिरावट, देखिए आज के तजा भाव

Disclaimer : दोस्तों आज के हमारे इस आर्टिकल में दी गई सम्पूर्ण जानकारी हमने सोशल मीडिया से ली हैं, अगर हमारे इस आर्टिकल में किसी प्रकार की त्रुटि पाई जाती हैं तो इसमें abharatlive.com की कोई जवाबदारी नहीं हैं।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े
Telegram channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x