19 May 2024

A Bharat live

खबर सबसे पहले

LPG Cylinder price new update : भारत सरकार ने दी अपनी केबिनेट मीटिंग में मंजूरी, 450 में मिलेगा LPG Cylinder

1 min read

LPG Cylinder price new update : भारत सरकार ने दी अपनी केबिनेट मीटिंग में मंजूरी, 450 में मिलेगा LPG Cylinder यदि आप ही उज्ज्वला योजना के लाभार्थी है तो आज के संपूर्ण आर्टिकल में शुरू से अंत तक जरूर बन रहे हम आपको बताएंगे कि जिन लोगों ने अपने एलपीजी गैस सिलेंडर की ई केवाईसी करवा ली है उन सभी को एलपीजी गैस सिलेंडर काफी सस्ता मिलने जा रहा है। यदि आप भी एक उपभोक्ता है एवं काफी सस्ती कीमत में गैस सिलेंडर की तलाश में है। तो आपके लिए सरकार की ओर से खुशखबरी सुनाई जा रही है। क्योंकि वर्तमान समय में एलपीजी गैस पर कटौती के साथ 450 रुपए में अब आप सभी को गैस सिलेंडर सरकार की ओर से उपलब्ध कराई गई है। यदि आप भी काफी सस्ती कीमत में गैस प्राप्त करने के बारे में सोच रहे हैं। तो निम्नांक दिया गया जानकारी को जान ले। कि आप किस प्रकार से 450 रुपए में गैस सिलेंडर प्राप्त कर सकते हैं।

सरकार की ओर से वर्तमान समय में नई योजना की शुरुआत की गई है। जिसके तहत लोगों को 450 रुपए में गैस सिलेंडर प्रोवाइड कराने के बारे में जानकारी प्रस्तुत की है। यदि आप भी 450 रुपए में गैस प्राप्त करने के बारे में सोचा है।

Read More : Sona-Chandi Bhav : रॉकेट की तरह आसमान चढ़े सोने का दाम, 1 तोले का रेट जान महिलाओं को आया चक्कर

₹450 में गैस प्राप्त करने के लिए केवाईसी जरूरी

यदि आप भी काफी सस्ती कीमत में गैस प्राप्त करने के बारे में सोच रहे हैं। तो अपने आसपास के ग्राहक सेवा केंद्र के माध्यम से आप केवाईसी करवा ले। तभी आपको इस सुविधा का लाभ दिया जाएगा। इतना ही नहीं आपको ई केवाईसी के माध्यम से जो भी गैस अपने उपयोग के लिए लेते हैं। उन पर आपको भारी सब्सिडी एवं छूट देखने को मिलेगी। ‌

गैस एजेंसी 1.45 से लाख अधिक लोग उज्जवल योजना से जुड़े हुए हैं। प्रधानमंत्री के द्वारा उज्जवल योजना को बेहतर तरीके से प्रदर्शित करने के लिए इन्हें ग्राहकों के बीच सभी सुख सुविधा प्रदान की जा रही है। ताकि उन्हें आसानी से इस योजना के माध्यम से लाभ प्राप्त हो पाए।

Read More : मार्केट में भौकाल मचाने आ गई Mahindra की दमदार Thar 5 Door कार, लक्जरी फीचर्स और कम कीमत में

जिन परिवारों ने अपने एलपीजी गैस सिलेंडर की E-KYC नही करवाई उनको नही मिलेगा लाभ

हम आपको बता दे की 1.45 लख रुपए पारिवारिक व्यक्ति को इस योजना का लाभ प्राप्त किया गया है। परसेंटेज लोगों को जान आधार सीङ्क्षडग नहीं दिया गया है। साथी ऐसे परिवारों को गैस की सब्सिडी भी नहीं मिल रही है। जिसके लिए उन्हें केवाईसी करने की आवश्यकता है। यदि आप भी केवाईसी करा लेते हैं। तो आपको 450 रुपए में आसानी से गैस प्राप्त हो सकती है।

राशन डीलर की बढ़ेगी कमाई

यदि आप अपने आसपास के नजदीकी गैस सिलेंडर कंपनी पर जाकर केवाईसी करते हैं। या फिर अपने नजदीकी वसुधा केंद्र के माध्यम से केवाईसी करते हैं। तो केवाईसी के दौरान आपको निर्धारित किए गए हैं। कि डीलरशिप के माध्यम से आपकी केवाईसी की जाती है।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े
Telegram channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x