28 May 2024

A Bharat live

खबर सबसे पहले

ladli behna yojana 11vi kist : लाड़ली बहना के लिए बड़ी खबर, नहीं आएगी 10 तारीख को 11वीं किस्त, देखिए पूरी जानकारी

1 min read

ladli behna yojana 11vi kist : लाड़ली बहना के लिए बड़ी खबर, नहीं आएगी 10 तारीख को 11वीं किस्त, देखिए पूरी जानकारी दोस्तों मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने प्रदेश की महिलाओं को आर्थिक रूप से संबल बनाने के लिए लाड़ली बहना योजना चलाई जा रही है। इस योजना के तहत प्रदेश की बहनों के खाते में प्रतिमाह सहायता के रूप में 1250 रूपए के अनुदान की राशि बहनों के खातों में डाली जा रही है।

इस योजना के अंतर्गत अब तक 10वीं किस्तें जारी हो चुकी है और अब अप्रैल माह में 11वीं किस्त जारी की जाएगी। इसके तहत फिर बहनों के खाते में 1250 रुपए भेजे जाना है। अब 11वीं किस्त को लेकर करोड़ों लाड़ली बहनों के लिए जरूरी खबर है। योजना के अंतर्गत 11वीं किस्त कब मिलेगी एवं क्या है पूरी जानकारी आइए जानते हैं..

यह भी पढ़ें :- इस अप्रैल मात्र 35 हजार रूपए में खरीदें चमचमाती Royal Enfield की झक्कास फीचर्स वाली बाइक

इस दिन मिलेगा लाडली बहनों को 11वीं किस्त का पैसा?

दोस्तों मध्य प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री मोहन यादव जी ने 31 मार्च 2024 को ट्विटर पर पोस्ट करते हुए कहा है की इस बार सभी लाडली बहनों को तय तारीख से 5 दिन पहले ही सभी लाडली बहनों को किस्त का पैसा उनके खाते में भेज दिया जाएगा। इस आधार पर आप मान सकते हैं कि सभी लाडली बहनों को 5 अप्रैल को किस्त का पैसा मुख्यमंत्री जी के द्वारा भेज दिया जाएगा।

इस बार कितने रुपए आएंगे किस्त में?

दोस्तों जैसा कि आप सभी जानते है पिछली बार सभी लाडली बहनों को किसी के रूप में 1250 रुपए ट्रांसफर किए गए थे ठीक उसी तरह इस बार भी तय तारीख से 5 दिन पहले 1250 रुपए की किस्त भेजे जाने की उम्मीद जताई जा रही है क्योंकि मुख्यमंत्री जी के द्वारा किस्त कितनी आने वाली है उसके बारे में कोई भी अभी तक ऑफिशियल जिक्र नहीं किया गया है।

यह भी पढ़ें :- काफी कम ब्याज दर पर ले Bank of Baroda से 10 लाख रूपए तक का पर्सनल लोन, जानिए पूरा तरीका

इन लोगों को नहीं मिलेगा किस्त का पैसा?

मीडिया रिपोर्ट्स का कहना है कि जिन लाडली बहनों ने अभी तक अपने खाते की डीबीटी चालू नहीं कराई है उनके खाते में किस्त का पैसा आने में समस्या हो सकती है तो कि आने से पहले आप लोग अपने खाते का डीबीटी चालू अवश्य कराये।

Disclaimer :- दोस्तों हमारे द्वारा दी गई सम्पूर्ण जानकारी हमने सोशल मीडिया के माध्यम से ली है अगर इसमें किसी प्रकार की त्रुटि पाई जाती है तो उसमे abharatlive.com की कोई जवाबदारी नहीं रहेगी।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े
Telegram channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x