लाड़ली बहना योजना की सातवी किस्त हुई जारी इतने रुपए जल्दी चेक करे लिस्ट

लाड़ली बहना योजना की सातवी किस्त हुई जारी इतने रुपए जल्दी चेक करे मध्य प्रदेश की लाडली बहनों के लिए बड़ी खबर आज के दिन डाली जाएगी लाड़ली बहना पहनना की सातवीं किस्त। मध्य प्रदेश में दोबारा से माननीय शिवराज सिंह चौहान जी की सरकार बन चुकी है और उन्होंने पिछले दिनों में कहा था कि यदि हमारी सरकार दोबारा से बनती है तो हम लाडली बहन योजना को आगे तक जारी रखेंगे और उसके तहत पैसे बढ़ते रहेंगे तो आज वह दिन है आज है 10 तारीख और शिवराज सिंह चौहान जी के द्वारा सभी लाडली बहनों के खाते में आज सातवीं किस्त के रूप में पैसे ट्रांसफर सभी के खातों में कर दिए जाएंगे।

इस बार डाली जाएगी 1500 रू की किस्त

इस बार डाली जाएगी 1500 रू की किस्त प्रदेश की सभी लाड़ली बहना को पिछली बार किस्त के रूप में 1250 रुपए भेजे गए थे तो ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि हो सकता है कि इस बार ₹1500 आप सभी लाडली बहनों के खाते में भेजे जाएं। यदि ₹1500 नहीं आए तो आप सभी के खातों में पिछली बार की तरह ही 1250 रुपए भेजे जाएंगे।

ये भी पढ़ें Maruti की ये शानदार कार, जबरदस्त फीचर्स के साथ अब मिलेगी मात्र इतने रुपए में

Ladli bahana yojana 7th list 

 

लाडली बहन की सातवीं किस्त के लिए करवाना होगी kyc प्रदेश की सभी लाडली बहनों ने लाडली बहन योजना का लाभ उठाने के लिए अपने खाते की केवाईसी करवाई थी पिछली बार की तरह आपके खाते की केवाईसी न टूट गई हो यदि केवाईसी टूटी होगी तो आपका पैसा दोबारा से रुक जाएगा। तो तुरंत के तुरंत आप बैंक जाइए और अपने बैंक में अपने खाते की एक बार चार्ज आवास कर लीजिएगा।

 तीसरे चरण के आवेदन के बारे में

तीसरे चरण के आवेदन के बारे में बता दे की मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान जी (chief minister ladli behna yojana) के द्वारा दोबारा से मुख्यमंत्री बनने की खुशी में उन्होंने हाल ही में सभी लाडली बहनों को बधाई दी है और उन्होंने विश्वास दिलाया की लाडली बहन योजना अगले 5 साल तक ऐसे ही चलती रहेगी और किस्त के पैसे बढ़ाकर ₹3000 भी कर दिए जाएंगे।

 

दोस्तो आपको बता दे की इसके साथ-साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की तरफ से लाडली बहन योजना के तीसरे चरण को लेकर एक बहुत ही महत्वपूर्ण अपडेट जारी की गई है। मध्य प्रदेश की वो महिलाएं जो इस योजना का लाभ उठाने से वंचित रह गई हैं, उन महिलाओं के लिए ये बहुत बड़ी खुशखबरी है। तीसरे चरण की आवेदन प्रक्रिया जल्द ही शुरू की जाएगी, क्योंकि काफी मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि सातवीं किस्त 10 दिसंबर को जारी की जाएगी और उसके बाद ही तीसरे चरण के लिए आवेदन को स्वीकार किया जा सकते हैं फिलहाल अभी कोई ऑफिशल अपडेट सामने नहीं आई है।

ये भी पढ़ें Gold rate today रतलाम में सोने और चांदी के भाव आज क्या रहे जाने एक क्लिक में

Ladli bahana yojana लाड़ली बहना योजना का लाभ

आपको बता दू की लाडली बहन योजना में परिवर्तन होने के बाद अब लाभार्थी महिला को हर महीना 1500 रुपए किस्त में दिए जाएंगे लेकिन महिलाओं के लिए एक और भी खुशखबरी है इस धनराशि को बड़ा भी दिया गया है यानी की प्रत्येक किस्त में ढाई सौ रुपए की बढ़ोतरी कर दी गई हैं इतना ही नहीं किस्त का पैसा भी मिलेगा साथ में इन्हीं महिलाओं को आवास योजना का भी लाभ मिलेगा क्योंकि मुख्यमंत्री जी के द्वारा लाडली बहना आवास योजना को भी शुरू किया गया है और इस योजना के तहत गरीब महिलाओं को आवास उपलब्ध कराए जाएंगे खबर को शेयर करें।

https://abharatlive.com/index.php/2023/12/08/todaygk/

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े
Telegram channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x