भारतीय सड़कों पर धाक जमाने आ गई Jeep Avenger 4XE की SUV कार, दमदार इंजन और काफी कम कीमत में

भारतीय सड़कों पर धाक जमाने आ गई Jeep Avenger 4XE की SUV कार, दमदार इंजन और काफी कम कीमत में  नमस्कार दोस्तों, अगर आप भी एक शानदार कार खरीदना चाहते हैं तो अगर भारत में जीप काफी समय से सक्रिय है। लेकिन कंपनी ने कोई नई कार लांच नहीं की है। इसके उलट अंतरराष्ट्रीय बाजार में जीप ने अपनी नई एवेंजर को लांच किया है।

इसे Avengers 4XE नाम दिया गया है। इसमें पेट्रोल इंजन के साथ इलेक्ट्रिक मोटर भी दिया गया है। यानी कि यह हाइब्रिड पावर ट्रेन के साथ आती है। इसके अलावा नई अवेंजर में ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम भी देखने को मिलेगा। हाइब्रिड कर होने के चलते इसकी परफॉर्मेंस पहले के मुकाबले काफी ज्यादा बढ़ गई है। भारतीय सड़कों पर धाक जमाने आ गई Jeep Avenger 4XE की SUV कार, दमदार इंजन और काफी कम कीमत में

Jeep Avenger है एक ऑफ रोड SUV

Jeep Avenger 4X की टॉप स्पीड 194 किलोमीटर प्रति घंटे की है और इसमें दिया गया ए बूस्ट फंक्शन का प्रयोग करके यह सिर्फ 10 सेकंड में ही 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है।

यह भी पढ़ें :- बेहतरीन माइलेज के साथ आ गई Bajaj CT110X बाइक, दमदार इंजन और धांसू फीचर्स के साथ

लोगों को हमेशा शिकायत रहती थी कि जीप की गाड़ियां फ्यूल एफिशिएंट नहीं होती हैं। इसी को देखते हुए कंपनी ने इसमें 48 वोल्ट का हाइब्रिड सिस्टम भी ऑफर किया है जिस कारण से अब यह काफी ज्यादा माइलेज देगी। ऑफ रोड वहां होने के कारण इसमें ऑटो, स्नो, सैंड और मड मोड दिया गया है।

Jeep Avenger के इंजन में बदलाव

अब दोस्तों इस नई Jeep Avenger 4XE कार के दमदार इंजन की बात करें तो इसमें 1.2 लीटर का टर्बो पैट्रोल इंजन मिलता है और यह ऑटोमेटिक गियर बॉक्स के साथ आती है। इस इंजन के द्वारा 135bhp तक का पावर जेनरेट किया जाता है। जीप ने बड़ी आधुनिक तरीके से हाइब्रिड टेक्नोलॉजी को का उपयोग किया है।

इसमें दिया गया सिक्स स्पीड डुएल क्लच ऑटोमेटिक गियरबॉक्स आगे के पहिए को पावर देता है। वही पीछे के पहियों को पावर देने के लिए इलेक्ट्रिक मोटर का प्रयोग किया गया है। इस कारण से इसका टॉर्क आउटपुट 1900 न्यूटन मीटर का हो जाता है। भारतीय सड़कों पर धाक जमाने आ गई Jeep Avenger 4XE की SUV कार, दमदार इंजन और काफी कम कीमत में

यह भी पढ़ें :- इलेक्ट्रिक मार्केट में राज करने आ गई मशहूर Maruti Suzuki Omni EV कार, धांसू फीचर्स और 300km की रेंज के साथ

भारत में अभी नहीं आएगी Jeep

अगर आप इसे खरीदने की सोच रहे हैं तो फिलहाल इसे भारत में लॉन्च नहीं किया गया है। हालांकि जीप कई समय से इसे भारत में लॉन्च करना चाहती है। लेकिन अंतरराष्ट्रीय बाजार में यह एसयूवी उपलब्ध है और कंपनी चौथी तिमाही से इसकी बुकिंग भी शुरू कर देगी। जल्द ही इसकी डिलीवरी शुरू होने वाली है।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े
Telegram channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x