28 May 2024

A Bharat live

खबर सबसे पहले

प्रदेश के महामहिम राज्यपाल श्री मंगू भाई पटेल जिले के ग्राम लालाखेड़ा में विकसित भारत संकल्प यात्रा में हुए सम्मिलित

1 min read

प्रदेश के महामहिम राज्यपाल श्री मंगू भाई पटेल जिले के ग्राम लालाखेड़ा में विकसित भारत संकल्प यात्रा में हुए सम्मिलित

रतलाम/जावरा  प्रदेश के महामहीम राज्यपाल  मंगू भाई पटेल ने कहा है कि हमारे प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमारा देश तेज गति से विकास कर रहा है। देश विकास के उसे मोड पर है जहां प्रगति के नित नए आयाम स्थापित हो रहे हैं। विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से सरकार आमजन के द्वार पर पहुंची है तथा योजनाओं का लाभ लेने से जो भी वंचित रह गए हैं उनको लाभ प्रदान किया जा रहा है।

यह खबर पडे Tata Nano electric: सबकी नींद उड़ाने आ रही Tata की  Electric कार, नए अवतार में डेशिंग लुक के साथ काम कीमत में

राज्यपाल रविवार को रतलाम जिले के ग्राम लालाखेड़ा में विकसित भारत संकल्प यात्रा में सम्मिलित हुए। इस अवसर पर प्रदेश के सूक्ष्म, लघु मध्यम उद्यम मंत्री  चैतन्य काश्यप, सांसद  सुधीर गुप्ता, विधायक जावरा डॉ. राजेंद्र पांडे, विधायक रतलाम ग्रामीण  मथुरालाल डामोर, जिला पंचायत अध्यक्ष  लालाबाई शंभूलाल चंद्रवंशी, कलेक्टर  भास्कर लाक्षाकार, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  राकेश खाखा, सीईओ जिला पंचायत  अमन वैष्णव, ग्राम पंचायत सरपंच  बद्रीलाल पाटीदार तथा बड़ी संख्या में ग्रामीणजन आमजन उपस्थित थे।

 

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राज्यपाल श्री पटेल ने कहा कि अब देश ने विकास की गति पकड़ ली है। प्रधानमंत्री  मोदी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है। प्रधानमंत्री अब दुनिया में जहां भी जाते हैं उनका सम्मान होता है। प्रधानमंत्री अथक मेहनत के साथ अपनी जिम्मेदारी का निर्वाह कर रहे हैं, वे कार्य से कभी छुट्टी नहीं लेते हैं। कल्याणकारी योजनाएं प्रधानमंत्री के हृदय से निकलती हैं जो गरीबों के उत्थान का सशक्त माध्यम बनी है।

यह खबर पडे खनिज विभाग द्वारा अवैध खनिज परिवहन करते डम्पर तथा जेसीबी जब्त

राज्यपाल ने कहा कि आजीविका मिशन के माध्यम से आज महिलाओं में नया आत्मविश्वास आया है। महिलाएं घरों के आर्थिक उत्थान में मजबूती से अपनी भूमिका का निर्वाह कर रही है। स्वयं सहायता समूह से जुड़कर आर्थिक रूप से सशक्त बनी है। आज महिलाओं का घरों में सम्मान बढ़ गया है, परिवारों में खुशहाली आई है। प्रधानमंत्री आवास योजना ने लोगों को कच्चे मकान से मुक्ति दिलाई है। पक्के मकान में परिवार खुशहाली से जीवन बसर कर रहे हैं और प्रधानमंत्री श्री मोदी को धन्यवाद दे रहे हैं। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में गरीब किसान, महिलाओं, युवा सभी वर्गों का विकास हो रहा है। राज्यपाल ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा वंचित रहे लोगों को लाभ दे रही है। सबके प्रयास से वंचित व्यक्ति की मदद की जा रही है। इस अवसर पर राज्यपाल द्वारा उपस्थितजनों को विकसित भारत का संकल्प दिलाया गया।

 

इस अवसर पर राज्यपाल द्वारा शासन की योजनाओं के हितग्राहियों को लाभ वितरित भी किए गए। इनमें दुर्गाबाई रामेश्वर को प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, रामचंद्र पाटीदार को पशुपालन के लिए क्रेडिट कार्ड, बालिका हर्षिता को लाडली लक्ष्मी योजना, बाबू बागरी को आयुष्मान कार्ड तथा नारायण स्वयं सहायता समूह को सीसीएम ऋण लाभ प्रदान किया गया।

यह खबर पडे विधायक पांडेय के दौरे के बाद जागा प्रशासन, तहसीलदार ने भेजा आरोपी पक्ष को नोटिस

प्रदेश के लघु, सूक्ष्म, मध्यम उद्यम मंत्री  चैतन्य काश्यप ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश के राज्यपाल का आगमन हमारे लिए गौरवशाली क्षण है। महामहिम राज्यपाल द्वारा उल्लेखनीय कार्य किए जा रहे हैं जिनमें सिकल सेल बीमारी से लोगों की मुक्ति की दिशा में उनका कार्य अत्यंत उल्लेखनीय है। विकसित भारत संकल्प यात्रा का उपक्रम शासन की योजनाओं को आमजन के मध्य ले जाने के लिए है और लोगों को योजनाओं का लाभ प्रदान करने के लिए है। अब नई कार्यशैली के साथ प्रधानमंत्री  मोदी द्वारा कार्य करने की परिभाषा बदल दी गई है। अब अधिकारी, जनप्रतिनिधि आमजन के घर पर पहुंचकर शासन की योजना का लाभ देने के लिए हितग्राही चिन्हित कर रहे हैं। शासन जनता के द्वार पर पहुंच रहा है, जो लोकतंत्र की सही कार्यशैली है। प्रदेश में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के नेतृत्व वाली सरकार प्रधानमंत्री  मोदी की गारंटी है जो सेवा के नए मापदंड स्थापित करेगी।

यह खबर पडे रतलाम मंडी शरबती गेंहू मैं जोरदार तेजी विशाल चना के भाव में गिरावट

सांसद  सुधीर गुप्ता ने अपने संबोधन में कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा द्वारा प्रधानमंत्री श्री मोदी की सरकार की गारंटी का वाहन आया है। यह गारंटी एक-एक व्यक्ति तक पहुंच रही है जिससे व्यापक परिवर्तन देखने में आ रहा है। अब बच्चों की ग्रोथ अच्छी हो रही है, देश के आम आदमी की औसत आयु में वृद्धि हो रही है, देश का सर्वांगीण विकास हो रहा है। प्रदेश के राज्यपाल द्वारा सिकल सेल बीमारी से मुक्ति के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य किया जा रहा हैं जिससे देश अतिशीघ्र नियत समय सीमा में सिकल सेल की बीमारी से मुक्त हो जाएगा।

 

प्रारंभ में विधायक डॉ. राजेंद्र पांडे ने अपने स्वागत उद्बोधन में कहा कि हम आल्हादित तथा प्रसन्न है कि गांव में महामहिम राज्यपाल पधारे हैं। राज्यपाल द्वारा पर्यावरण संरक्षण की दिशा में किया गया कार्य सराहनीय है वे अपने कार्य द्वारा मैदानी स्तर पर जन-जन से जुड़े हैं।

 

 

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े
Telegram channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x