19 May 2024

A Bharat live

खबर सबसे पहले

जावरा के पाटीदार मल्‍टी स्‍पेश्लिटी हॉस्पिटल संचालक पर 50 हजार रूपये का जुर्माना अधिरोपित

1 min read

जावरा के पाटीदार मल्‍टी स्‍पेश्लिटी हॉस्पिटल संचालक पर 50 हजार रूपये का जुर्माना अधिरोपित

यह खबर पडे कैबिनेट मंत्री  चैतन्य काश्यप का प्रथम नगर आगमन पर भव्य रूप से आत्मीय स्वागत, अभिनन्दन किया गया

जिले के पिपलोदा विकासखंड की महिला द्वारा कलेक्‍टर भास्‍कर लाक्षाकार के समक्ष उपस्थित होकर आवेदन प्रस्‍तुत कर गुहार लगाई गई थी कि जावरा के पाटीदार मल्‍टी स्‍पेश्लिटी हॉस्पिटल भीमाखेडी फाटक में उपचार के दौरान अनावश्‍यक होने पर बिना बताए बच्‍चेदानी निकाल दी गई है। प्रकरण को कलेक्‍टर द्वारा समयसीमा निराकरण में रखते हुए सीएमएचओ डॉ. आनंद चंदेलकर को जॉच कर प्रतिवेदन प्रस्‍तुत करने के निर्देश दिए गए थे।

यह खबर पडे जनपद पंचायत पिपलोदा के अध्यक्ष योगेंद्र सिंह सोलंकी ने ग्राम पंचायत पंचेवा का किया निरीक्षण मौके पर नहीं पाए सचिव

सीएमएचओ द्वारा चिकित्‍सकों का दल गठित कर सभी संबंधितों के कथन दर्ज कर निष्‍पक्ष जॉच कराई गई। जॉच करने पर महिला को Chronic UTI With cystitis एवं Uterus Adynomyosis पाया गया था। महिला की प्रथम बार सोनोग्राफी बडोदा के पारूल सोनोग्राफी सेवा आश्रम द्वारा किया जाना पाया गया। मरीज को Uterus shows mild changes of Adenomyosis . mild changes of cystitis था। जॉच में मरीज की बच्‍चे दानी के ऑपरेशन की आवश्‍यकता नहीं होना पाया गया।

यह खबर पडे देवास जिले में परिवहन विभाग ने कार्यवाही कर 44 हजार रूपये से अधिक शमन शुल्क वसूला

इस क्रम में पाटीदार मल्‍टी स्‍पेश्लिटी हॉस्पिटल जावरा द्वारा मरीज की बच्‍चेदानी का अनावश्‍यक ऑपरेशन करने के कारण म.प्र. उपचर्यागृह तथा रूजोपचार संबंधी स्‍थापनाऐं (रजिस्‍ट्रीकरण तथा अनुज्ञापन) अधिनियम 1973, व नियम 1997 की धारा 8 की उपधारा (ग) के प्रावधान अनुसार 50 हजार रूपए रूपये का जुर्माना संचालक पाटीदार मल्‍टी स्‍पेश्लिटी हॉस्पिटल जावरा  दिनेश पाटीदार को शासकीय कोष में जमा कराने के आदेश जारी किए गए हैं तथा चेतावनी दी गई कि भविष्‍य में इस प्रकार का कृत्‍य किए जाने पर अस्‍पताल का रजिस्‍ट्रीकरण निरस्‍त करने की कार्यवाही की जावेगी।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े
Telegram channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x