24 May 2024

A Bharat live

खबर सबसे पहले

HDFC Personal Loan : HDFC बैंक से ले तुरंत 5 लाख रूपए तक का पर्सनल लोन, जानिए कितनी चुकानी होगी EMI

1 min read

HDFC Personal Loan : HDFC बैंक से ले तुरंत 5 लाख रूपए तक का पर्सनल लोन, जानिए कितनी चुकानी होगी EMI  नमस्कार दोस्तों आज के हमारे इस आर्टिकल में आपका स्वागत हैं, दोस्तों अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए अगर आप भी पर्सनल लोन लेने की सोच रहे हैं, पर्सनल लोन पर ब्याज की दरें भी अधिक होती है। लेकिन आप पर्सनल लोन, कार लोन या फिर होम लोन लेना चाहो, लोन की राशि और ब्याज की दर मुख्य रूप से Loan Tenure पर निर्भर करती है।

साथ ही लोन चुकाने की अवधि जितनी कम या ज्यादा होगी उसके अनुसार ही आपकी Monthly EMI की रकम Calculate की जायेगी। वही अगर आप HDFC पर्सनल लोन लेना चाहते हो तो वर्तमान समय में आपको एचडीएफसी से 10.5% से लेकर 24% सालाना ब्याज दर पर पर्सनल लोन मिलेगा।

अतः आपकी सुविधा के लिए इस लेख में हमने यहां पर पर्सनल लोन Interest Rate को 11% औसतन माना है। अतः इसी ब्याज दर के अनुसार 3, 5 और 7 साल की अवधि के लिए 5 लाख रुपए का पर्सनल लोन लेने पर आपको कितना Monthly EMI भरना पड़ेगा यह आगे Calculate किया गया है।

यह भी पढ़ें :- मार्केट में तबाही मचाने आ गई Honda की दमदार Hornet 2.0 बाइक, धांसू फीचर्स और बेहद कम कीमत में

3 साल के लिए 5 लाख का HDFC पर्सनल लोन

अगर दोस्तों आप लोग 3 साल के लिए 5 लाख का लोन लेना चाहते हैं तो 11% ब्याज दर के साथ 5 लाख रुपए का पर्सनल लोन अगले 3 साल के लिए लोगे तो आपकी Monthly EMI किस्त 16,370 रुपए बनेगी और इस अवधि में आपको कुल 89,300 रुपए ब्याज देना पड़ेगा।

5 साल के 5 लाख का HDFC पर्सनल लोन

वहीं दोस्तों अगर आप 5 साल की अवधि के लिए आपको 5 लाख रुपए का पर्सनल लोन चाहिए तो 11% सालान ब्याज दर के आधार पर आपकी मासिक EMI की राशि 10,871 रुपए बनेगी। इस समय अंतराल में आपको 15,2300 रुपए ब्याज के रूप में चुकाना होगा।

यह भी पढ़ें :- Baleno की वाट लगाने आ गई Tata की सबसे सस्ती Tata Altroz कार, माइलेज और फीचर्स लाजवाब

7 साल के लिए 5 लाख का HDFC पर्सनल लोन

इसी के साथ आप अगर 7 साल के लिए 5 लाख का लोन लेना चाहते हैं, तो इन सबके साथ 5 लाख रुपए के लिए पर्सनल लोन की अवधि को 11% सालाना ब्याज दर के आधार पर 7 साल कर दिया जाए तो आपकी मासिक EMI की रकम 8,561 रुपए होगी। इस अवधि में आपको कुल 2,19,142 रुपए ब्याज के रूप में देना होगा।

Disclaimer : दोस्तों आज के हमारे इस आर्टिकल में दी गई सम्पूर्ण जानकारी हमने सोशल मीडिया के माद्यम से ली है, अगर इस आर्टिकल में किसी प्रकार की त्रुटि पाई जाती हैं तो इसमें abharatlive.com की कोई जवाबदारी नहीं रहेगी।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े
Telegram channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x