28 May 2024

A Bharat live

खबर सबसे पहले

Good News: नए साल पर वर्तमान मुख्यमंत्री मोहन यादव लाडली बहनो को देंगे 3 बड़े उपहार

1 min read
Good News

sourcess by social media

Good News : नए साल पर वर्तमान मुख्यमंत्री मोहन यादव लाडली बहनो को देंगे 3 बड़े उपहार,  वर्तमान मुख्यमंत्री मोहन यादव जी लाडली बहनो को देंगे चुनाव से पहले 3 बड़ी सौगात की बड़ी घोषणा लाडली बहनो की होगी बल्ले बल्ले लाडली बहनो से संबधित सारी जानकारी आपको यह मिल जाएगी आये जानते हे लाडली बहबो के योजना के बारे में जैसा कि आप सभी को पता है। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद मध्य प्रदेश में नए मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी को बनाया गया है। अब लाडली बहना योजना का पैसा मुख्यमंत्री मोहन यादव जी के द्वारा दिया जाएगा। मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना एक जन कल्याणकारी योजना है।

 

आज की जानकारी के अनुसार लाडली बहनो को नए मुख्यमंत्री देंगे बड़े उपहार इस योजना के अंतर्गत फिर महिलाओं को तीन बड़ी सौगातें मिलने वाली हैं। जैसा की मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने लाडली बहनों को कई बड़े उपहार देने की घोषणा की थी। विधानसभा चुनाव के दौरान लाडली बहना योजना, रसोई गैस योजना और लाडली बहना आवास योजना जैसी महत्वपूर्ण योजनाएं मध्यप्रदेश की महिलाओं के लिए शुरू की गई थी। इन सभी योजनाओं का लाभ मध्य प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री मोहन यादव जी देंगे।

लाडली बहनो को मिलगे 3 बड़े उपहार

पहली बड़ी सौगात : लाडली बहनो को नए साल पर मिलगे नए उपहार लड़की बहनो को मिलगे पक्के माकन मध्य प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री मोहन यादव जी ने लाडली बहनों को सबसे पहले बेघर लोगों को पक्का मकान दिया जाएगा। जो महिलाएं कच्चे घरों में रह रही है उनके लिए पक्का मकान देने का काम शुरू होगा। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी के द्वारा 17 सितंबर से 5 अक्टूबर 2023 तक हो चुकी है। अभी इस आवास योजना का लाभ लाडली बहनों को देने के लिए मुख्यमंत्री मोहन यादव जी ने जानकारी दी है।

दूसरी बड़ी सौगात : नए साल पर मुख्यमंत्री जी देंगे लाडली बहनो को फ्री गैस सिलेंडर मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने लाडली बहनों को रसोई गैस सिलेंडर 450 रुपए में रिफिल करने की योजना बनाई। इस योजना का लाभ लाडली बहनों को दिया जा रहा है। और मध्य प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री मोहन यादव जी लाडली बहनों को 450 रुपए में गैस सिलेंडर दिया जाएगा। और वर्तमान में महिलाओं को 450 रुपए का गैस सिलेंडर तभी दिया जाएगा। जब गैस कनेक्शन महिला के नाम होगा। इस योजना का पैसा भी आपको जनवरी महीने में दिया जाएगा।

तीसरी बड़ी सौगात : mp सरकार ने किया लाडली बहनो को कौशल प्रशिक्षण योजना का लाभ सबसे बड़ी घोषणा यह की है कि अब 15 लाख महिलाओं को कौशल प्रशिक्षण देकर लखपति योजना के अंतर्गत लाडली बहनों को लखपति बनाया जाएगा। इसके लिए हर गांव में इसको सहायता समूह के माध्यम से महिलाओं को प्रशिक्षण दिया जाएगा और उन्हें लखपति बनाने का काम सरकार के द्वारा शुरू किया जाएगा।

Good News: नए साल पर वर्तमान मुख्यमंत्री मोहन यादव लाडली बहनो को देंगे 3 बड़े उपहार

Good News
sourcess by social media

mp के नए मुख्यमंत्री जी मोहन यादव ने लाडली बहनो को दी तीन बड़ी सौगात सशक्त नारी और समृद्ध मध्य प्रदेश मुहीम चला रहे हैं इसके माध्यम से मध्य प्रदेश की जनकल्याणकारी योजनाओं में पात्र महिलाओं को आर्थिक सहायता राशि एवं पक्का आवास देने के लिए कैबिनेट बैठक में अहम निर्णय लिए गए। और महिलाओं को 450 रुपए में रसोई गैस सिलेंडर वाली योजना को भी आगे तक बढ़ाने की निर्णय लिया गया।

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी के सपने को साकार करने के लिए 15 लाख महिलाओं को ट्रेनिंग दी जाएगी और उनको लखपति योजना के माध्यम से कौशल प्रशिक्षण देकर महिलाओं को लखपति बनाने वाला सपना पूरा करेंगे।

Disclaimer: आज की इस पोस्ट में हम आपको वर्तमान मुख्यमंत्री मोहन यादव लाडली बहनो को देंगे 3 बड़े उपहार के बारे में बता रहे है जो कि हमने सोशल मीडिया के माध्यम से एकत्रित की है. अगर इसमें कोई आपत्ति हो तो हमारी वेबसाइट abharatlive.comकी कोई जवाबदारी नहीं होगी. अगर आपको हमारा आर्टिकल अच्छा लगा हो तो इसे अधिक से अधिक शेयर करें और फीडबैक भी दें.

 

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े
Telegram channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x