Gold Silver Update :- हाल ही में सोने के दामों में जबरदस्त गिरावट, इतना सस्ता हुआ सोना चांदी

Gold Silver Update :- हाल ही में सोने के दामों में जबरदस्त गिरावट, इतना सस्ता हुआ सोना चांदी  आज सोने-चांदी के दाम में एक बार फिर से उतार-चढ़ाव देखने को मिला है। पिछले काफी दिनों से गोल्ड और सिल्वर के दाम बढ़ और घट रहे हैं। सोने के दाम में लगातार बदलाव देखकर लोगों को खरीदारी करने में काफी दिक्कते आ रही हैं। तो चलिए जानते हैं इसकी पूरी जानकारी के बारे में

22 और 24 कैरट सोने का दाम

आज सोने-चांदी के दाम में उतार-चढ़ाव देखने को मिला है। भारत में आज 22 कैरेट 10 ग्राम सोने का भाव 65,700 रुपये, बीते दिन 65,700 कीमत थी ऐसें में देख सकते हैं कि फिलहाल दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ है। वहीं, 24 कैरेट सोने की कीमत आज 71,670 रुपये प्रति 10 ग्राम है. बीते दिन 24 कैरेट सोने का दाम 71,670 रुपये था. फिलहाल, दाम में कोई बदलाव नहीं है।

यह भी पढ़ें :- Paytm को लेकर आई बड़ी खबर, कंपनी के शेयर्स पर पड़ी सबकी नजर, 5% की जगह 10% का लगा अपर सर्किट

आज का चांदी का भाव

भारत में आज एक किलो चांदी खरीदने के लिए 93,400 रुपये खर्च करने होंगे. वहीं यूपी की राजधानी लखनऊ में एक किलो चांदी के भाव की बात करें तो ये कुछ इस तरह है. सिल्वर की दरों में लखनऊ में आज बदलाव हुआ है. आज एक किलो चांदी का रेट 93,400 रुपये है. वहीं, ये दाम कल 93,500 रुपये प्रति किलो था. यानी चांदी के दाम में कोई बदलाव नहीं है।

जानकारी के लिए बता दें, उपरोक्त सोने की दरें सांकेतिक हैं और इसमें जीएसटी, टीसीएस और अन्य शुल्क शामिल नहीं हैं. सटीक दरों के लिए अपने स्थानीय जौहरी से संपर्क करें।

मिस्ड कॉल से जानें भाव

22 कैरेट और 18 कैरेट गोल्ड ज्वेलरी के खुदरा रेट जानने के लिए 8955664433 पर मिस्ड कॉल दे सकते हैं. कुछ ही देर में SMS के जरिए रेट्स मिल जाएंगे। इसके अलावा लगातार अपडेट्स की जानकारी के जानकारी के लिए www.ibja.co या ibjarates.com पर देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें :- मध्य प्रदेश सोयाबीन प्लांट के भाव में जोरदार तेजी जाने रिपोर्ट

हॉलमार्क का रखें ध्यान

लोग सोने को खरीदते समय उसकी उसकी क्वॉलिटी का ध्यान जरूर रखें. ग्राहक हॉलमार्क का निशान देखकर ही खरीदारी करें. हॉलमार्क सोने की सरकारी गारंटी है, ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड (बीआईएस) हॉलमार्क का निर्धारण करती है। हॉलमार्किंग योजना भारतीय मानक ब्यूरो अधिनियम के तहत संचालन, नियम और रेग्युलेशन का काम करती है।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े
Telegram channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x