Gold Silver : इस मई के महीने में सोने-चांदी की कीमतों में आई सबसे बड़ी गिरावट, जाने क्या हैं? 24 कैरट सोने का भाव

Gold Silver : इस मई के महीने में सोने-चांदी की कीमतों में आई सबसे बड़ी गिरावट, जाने क्या हैं? 24 कैरट सोने का भाव नमस्कार दोस्तों, आज के हमारे इस आर्टिकल में आपका स्वागत हैं, भारतीय सर्राफा बाजारों में कारोबारी सप्ताह के पांचवे दिन सुबह से ही सोना-चांदी के रेट में काफी उठा-पटक देखने को मिली जिससे ग्राहकों के चेहरे पर असमंजस भी छाया रहा। गुरुवार की अपेक्षा शुक्रवार को सोने के दाम में बंपर गिरावट दर्ज की गई। 24 कैरेट वाला सोना 1254 रुपये सस्ता हो गया, जिससे ग्राहकों को महंगाई से राहत मिली।

गिरावट के बाद 24 कैरेट वाला सोना शाम में 72826 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता दिखाई दिया। अगर आपको यह कीमत भी ज्यादा लग रही है तो प्लीज थोड़ा और रुक जाइये। आम चुनाव के बाद हो सकता है इसके रेट में कुछ और भी गिरावट दर्ज की जाए। खरीदारी से पहले आप नीचे सभी कैरेट वाले गोल्ड का भाव जा सकते हैं, जिससे आपका सब कंफ्यूजन खत्म हो जाएगा।

यह भी पढ़ें :- Best Car list : धांसू फीचर्स और बेहतरीन माइलेज के साथ खरीदें Sunroof वाली ये धाकड़ CNG कार, देखे लिस्ट

यहां जानिए सभी कैरेट वाले सोने की ताजा कीम

आज शुक्रवार को सोना काफी सस्ता बिकता नजर आया। 999 प्योरिटी(24 कैरेट) वाला गोल्ड के दाम चारों खाने चित हुए, जो शाम में 72826 रुपये प्रति तोला में दर्ज किया गया। इसके अलावा 995 प्योरिटी(23 कैरेट) वाला सोना 72534 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया गया साथ ही मार्केट में 916 प्योरिटी(22 कैरेट) वाले गोल्ड का प्राइस 66709 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता दिखाई दिया।

सर्राफा मार्केट में 750 प्योरिटी(18 कैरेट) वाले गोल्ड का प्राइस 54620 रुपये प्रति दस ग्राम पर बिकता रहा। 585 प्योरिटी(14 कैरेट) वाले सोने का भाव 42603 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता दिखा। वहीं, बाजार में चांदी के रेट में भी आज गिरावट दर्ज की गई, जिसके बाद एक किलो 90055 रुपये बिकती नजर आई।

जानकारी के लिए बता दें कि IBJA पर जारी रेट पूरे भारत में मान्य रहते हैं। इसकी कीमतों में जीएसटी शामिल नहीं होती है। गहने खरीदते समय सोने या चांदी के रेट टैक्स समेत होने की वजह से कीमत ज्यादा हो जाती है।

यह भी पढ़ें :- Post Office FD Scheme : पोस्ट ऑफिस की इस धमाकेदार स्कीम में निवेश करने पर मिलेगा दोगुना पैसा, जानिए पूरी जानकारी

मिस्ड कॉल से जानिए सोने का रेट

देशभर में आप सोना के रेट जानना चाहते हैं तो इसके लिए परेशान होने की जरूरत नहीं होगी। आप 18 और 22 कैरेट सोने के गहनों के रिटेल दाम जानने के आप इस 8955664433 नंबर पर मिस्ड काल दे सकते हैं। इसके बाद एसएमएस के जरिए रेट की जानकारी आपको प्रोवाइड करा दी जाएगी। इससे आपका सब कंफ्यूजन खत्म हो जाएगा।

Disclaimer :- नमस्कार दोस्तों, इस आर्टिकल में हमारे द्वारा दी गई सम्पूर्ण जानकारी हमने सोशल मीडिया माध्यम से ली हैं, अगर इसमें किसी प्रकार की त्रुटि पाई जाती हैं तो इसमें abharatliv.com की कोई जवाबदारी नहीं रहेगी।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े
Telegram channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x