24 May 2024

A Bharat live

खबर सबसे पहले

Gold price रतलाम में सोने चांदी की कीमतों में भारी डिस्काउंट इस वजह से लिया गया फैसला

1 min read

Gold price रतलाम में सोने चांदी की कीमतों में भारी डिस्काउंट ये है वजह 13 मई को लोकसभा चुनाव में रिकॉर्ड मतदान हो, इसके लिए रतलाम के सराफा एसोसिएशन ने सोने – चांदी के आभूषणों की खरीदी पर छूट की घोषणा की है। वोटिंग के बाद जो भी मतदाता आभूषण खरीदने जाता है तो उसे उंगली पर स्याही का निशान दिखाना होगा। 10 ग्राम तक सोने के आभूषण की खरीदी पर 0.5% व चांदी के आभूषण की खरीदी पर 1% की छूट दी जाएगी।

 

मित्रो 13 मई को मतदान दिवस पर रतलाम जिला देश के अग्रणी जिलों में शामिल हो। इसी मंशा को लेकर कलेक्टर राजेश बाथम ने रतलाम शहर के विभिन्न व्यापारी संगठनों आदि की महत्वपूर्ण बैठक ली। ज्यादा से ज्यादा मतदाताओं की मतदान में सहभागिता कराने के लिए प्रेरित किया। कलेक्टर बाथम की पहल पर सराफा व्यापारियों के सर्राफा एसोसिएशन द्वारा घोषणा की कि रतलाम शहर की सर्राफा दुकान पर आने वाला ग्राहक अपनी उंगली पर अमिट स्याही का निशान दिखाएगा तो उसे सोने तथा चांदी के आभूषण की खरीदी पर छूट दी जाएगी। बैठक में मौजूद अन्य व्यापारियों तथा संगठनों द्वारा भी इसी प्रकार की छूट की घोषणा मतदाताओं के लिए की गई। बैठक में जिला पंचायत सीईओ शृंगार श्रीवास्तव, महिला बाल विकास अधिकारी रजनीश सिन्हा आदि आदि उपस्थित रहे।

Read more मात्र 1 लाख रुपए के डाउन पेमेंट पर खरीदकर लाए Maruti की जबरदस्त Brezza SUV कार

 

बैठक में रेलवे एम्पलाइज यूनियन से जुड़े मनोहर बारोट, हरीश चंदवानी, नरेंद्र सोलंकी, अशोक तिवारी आदि ने रेलवे एम्पलाइज द्वारा आधिकाधिक मतदान किए जाने की कार्ययोजना बताते हुए प्रशासन के साथ कंधे से कंधा मिलाने की बात कही।

 

इस अवसर पर मतदाता जागरुकता पोस्टर का विमोचन भी किया गया। मतदाता जागरुकता के हस्ताक्षर भी किए गए।

 

20 दिनों तक दिया जाएगा डिस्काउंट सर्राफा एसोसिएशन अध्यक्ष झमक भरघट ने कहा कि रतलाम का सर्राफा व्यापारी प्रशासन के साथ अधिकाधिक मतदान के अभियान में शामिल है। सर्राफा एसोसिएशन के व्यापारी, ज्वेलर्स अपनी दुकान पर आने वाले प्रत्येक ग्राहक को मतदान के बाद अमिट स्याही लगी उंगली दिखाने पर सोने के आभूषण पर प्रत्येक 10 ग्राम की खरीदी पर मूल्य का आधा प्रतिशत छूट प्रदान करेंगे जो आज की स्थिति में लगभग 350 रुपए होती है। चांदी के आभूषण की खरीदी पर ग्राहक 1 प्रतिशत की छूट पाएगा जो आज की स्थिति में लगभग 600 रुपए है।

 

यह छूट 13 मई से लेकर आगामी 20 दिनों तक दी जाएगी। भरगट ने बताया कि सर्राफा एसोसिएशन ने मतदान करने वालों को खरीदी में छूट देने के लिए सर्कुलर भी जारी कर दिया है।

 

रतलाम सर्राफा एसोसिएशन सचिव भावेश डोशी ने बताया कि उनके एसोसिएशन के व्यापारी भी उंगली पर अमिट स्याही का निशान बताने वाले प्रत्येक ग्राहक को सोना आभूषण की खरीदी पर प्रत्येक 10 ग्राम पर आधे प्रतिशत की छूट तथा चांदी के आभूषण की खरीदी पर प्रत्येक किलोग्राम पर मूल्य का एक प्रतिशत लगभग 800 रुपए की छूट ग्राहक को प्रदान करेंगे। डोशी ज्वेलर्स द्वारा किसी एक मतदान केंद्र पर आने वाले मतदाताओं तथा अधिकारियों, कर्मचारियों के लिए पेयजल, ठंडाई की व्यवस्था की जाएगी।

 

निजी अस्पताल जांच में देगा 30 से 50 प्रतिशत तक की छूट

बैठक में उपस्थित एक निजी अस्पताल रतलाम के प्रबंधक आशुतोष श्रीवास्तव ने बताया कि जिला प्रशासन की पहल पर अधिकाधिक मतदान के उद्देश्य में उनका अस्पताल भी सहभागी बनेगा। अपनी उंगली पर अमिट स्याही का निशान दिखाने वाले व्यक्ति को उनके अस्पताल में विभिन्न जांचों में 30 से 50 प्रतिशत तक की छूट दी जाएगी। इसके अलावा ओपीडी भी फ्री रहेगी। यह छूट 13 मई से 19 मई तक रहेगी।

एलपीजी डीलर्स एसोसिएशन देगा 25 रुपए की छूट

एलपीजी डीलर एसोसिएशन के अमित अग्रवाल ने बताया कि मतदान करने वाले ग्राहकों को एक माह तक सुरक्षा पाईप (नली) पर प्रति नग 25 रुपए का डिस्काउंट दिया जाएगा। इसके अलावा एलपीजी डीलर एसोसिएशन जिले में 10 मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं के लिए ठंडाई, पेयजल की व्यवस्था भी करेगा।

Read more घर बनाने का सपना होगा पूरा सरिया सीमेंट की कीमतों में भारी गिरावट नया नियम लागू 

मालवा चैंबर्स ऑफ कॉमर्स भी आगे आया मतदान का रिकॉर्ड बनाने के लिए मालवा चैंबर आफ कॉमर्स भी आगे आया है। संस्था के वरुण पोरवाल ने बताया कि मालवा चैंबर्स आफ कॉमर्स मतदान दिवस पर जिले के 100 मतदान केन्द्रों पर पानी, ठंडाई, लस्सी इत्यादि की व्यवस्था मतदाताओं के लिए करेगा। रतलाम के अलावा जावरा, सैलाना, आलोट, बाजना आदि क्षेत्रों में मतदान केंद्रों पर भी व्यवस्था की जाएगी।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े
Telegram channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x